चुनाव नजदीक आते ही स्थानीय बेरोजगारों के लिए लगा रोजगार मेला

रायगढ़ ,04 जुलाई   जिले में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन की पहल पर बेरोजगारों को रोजगार देने का एक बड़ा अवसर दिया है। जिसमें जिले के उद्योगों में स्थानीय युवा बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के वादे के साथ विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है।

रायगढ़ जिला मुख्यालय के रोजगार कार्यालय में सोमवार को रोजगार मेले के अवसर पर जिले के हजारों बेरोजगारों की भीड़ उमडी और सभी युवाओं ने अपने-अपने आवेदनों के जरिये नौकरी के लिये आवेदन लगाए। राज्य सरकार के दिशा निर्देश पर जिला प्रशासन के अधिकारियों की देखरेख में जिले के एक दर्जन से भी उद्योगों में विभिन्न पदों के लिये सौ से अधिक पद भरे जाएंगे। इस रोजगार मेले में जिला कलेक्टर लगातार मानिटरिंग कर रहे थे और वहां स्थानीय विधायक प्रकाश नायक भी बेरोजगारों के बीच पहुंचे। साथ ही साथ उन्होंने इस पूरी प्रक्रिया का जायजा लिया।

विधानसभा चुनाव पास आते ही छत्तीसगढ़ सरकार ने युवाओं को अपनी ओर खींचने का नया तरीका अपनाया है। जिसमें एक लंबे समय बाद स्थानीय उद्योगों में खाली पदों की भर्ती के लिये स्थानीय युवा बेरोजगारों को लेने के लिये प्रशासनिक दबाव बनाया और देखते ही देखते जिला प्रशासन के बुलावे पर जिले के एक दर्जन से भी अधिक उद्योगों के अधिकारी विभिन्न पदों की भर्ती की स्वीकृति देते हुए प्रक्रिया शुरू कर दी और इसके लिये सोमवार को एक रोजगार मेला लगाकर बेरोजगारों के आवेदन लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस रोजगार मेले में युवक-युवतियों ने बढ़ चढकर हिस्सा लिया।

रोजगार मेले का निरीक्षण करने पहुंचे रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक ने कहा कि सरकार की मंशा है कि जिले में लगे उद्योगों में स्थानीय बेरोजगारों को ही प्राथमिकता मिले और इसी प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए यह रोजगार मेला आयोजन किया गया है जिसमें सौ से अधिक पदों की भर्ती की जा रही है।