72 Hoorain: विवादों की बीच 72 हूरें के मेकर्स का बड़ा ऐलान, JNU में दिखाई जाएगी फिल्म

72 Hoorain Screening In Jnu: संजय पूरन सिंह के निर्देशन में बनीं फिल्म 72 हूरें कुछ ही दिनों में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. टीजर सामने आने के बाद से ही इस फिल्म को लेकर बज बना हुआ है. हाल ही में इस फिल्म ने तब खूब सुर्खियां बटोरी जब सेंसर बोर्ड ने इसके ट्रेलर को सेंसर सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया. इसी बीच अब मेकर्स ने अब एक बड़ा ऐलान किया है.

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में 72 हूरें की स्पेशल स्क्रीनिंग होने वाली है. मेकर्स के इस ऐलान के बाद ये फिल्म एक बार फिर से चर्चा में आ गई है. आपको बता दें कि ये जेएनयू में ये स्क्रीनिंग 4 जुलाई को होने वाली है.

बताई जा रही सच्ची घटना पर आधारित

जून की शुरुआत में मेकर्स ने इस फिल्म का टीजर जारी किया था और फिर 28 जून को फिल्म का ट्रेलर समने आया. टीजर में अजमल कसाब, ओसामा बिन लादेन, हाफिज सईद जैसे कई आतंकवादियों की झलक दिखाई गई. मेकर्स के अनुसार फिल्म सच्ची घटनी पर आधारित है. कथित तौर पर फिल्म की कहानी इसपर बेस्ड की कैसे लोगों का ब्रेनवॉश कर उन्हें आतंकवाद में लाया जाता है.

CBFC ने ट्रेलर को नहीं दिया था सर्टिफिकेट

हाल ही में ये फिल्म सीबीएफसी के एक फैसले को लेकर भी खूब चर्चा में रही. सेंसर बोर्ड ने फिल्म को पहले से ही हरी झंडी दे दी थी, लेकिन फिर बाद में ट्रेलर को सेंसर सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया. सेंसर बोर्ड ने ट्रेलर के कुछ सीन्स पर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद डिजिटली ट्रेलर रिलीज किया गया.

इस दिन रिलीज हो रही फिल्म?

बहरहाल, किरण डगर, गुलाब सिंह तंवर, अनिरुद्ध तंवर 72 हूरें के प्रोड्यूसर हैं. साथ ही मशहूर फिल्ममेकर अशोक पंडित इसे को-प्रोड्यूस कर रहे हैं. अगर बात रिलीज डेट की करें तो ये फिल्म 7 जुलाई से थिएटर्स में दस्तक देने वाली है.