गहने देखने के बहाने पार किए चेन-लॉकेट, आरोपी गिरफ्तार…

रायपुर ,02 जुलाई  गहने देखने के बहाने जौहरी की दुकान से सोने की चेन और लॉकेट चुराने वाले आरोपी कृष्ण आनंद पाण्डेय को कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने सदर बाजार स्थित कंगन ज्वेलर्स से 4 सोने की चेन और 1 सोने का लॉकेट पार कर दिए थे। जब्त गहनों की कीमत लगभग 3,50,000 रुपए है।

दरअसल कंगन ज्वेलर्स के संचालक राजेश सोनी ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 29 जून की रात्रि करीबन 9:45 बजे उसकी दुकान में एक लड़का आया और सोने की चेन दिखाने बोला। दुकानदार ने लड़के को 4 सोने का चेन दिखाई। कुछ देर बाद लड़का ने बोला कि मुझे सोने का लॉकेट भी चाहिये, तो उसे सोने का लॉकेट दिखाया, फिर लड़का सोने की एक चैन में लॉकेट को लगाकर पहनकर देखने लगा और उसने और चेन दिखाने कहा। दुकानदार काउंटर में झुककर चैन निकालने लगा, इसी दौरान लड़का सोने की चारों चेन और सोने का 1 लॉकेट लेकर दुकान से फरार हो गया। अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 290/23 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन किया गया। प्रकरण में अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु मुखबीर भी लगाया गया। अज्ञात आरोपी द्वारा फरार होने के दौरान जिन मार्गो का उपयोग किया गया था उन मार्गो में लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों को भी खंगालने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से भी अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे।

इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होने के साथ ही आरोपी की उपस्थिति रायगढ़ में होना पाया गया। जिस पर टीम के सदस्य रायगढ़ रवाना होकर आरोपी की पतासाजी करते हुए आरोपी कृष्ण आनंद पाण्डेय उर्फ बाबू को पकड़कर प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर घटना के संबंध मंे पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर कब्जे से चोरी की संपूर्ण मशरूका 04 नग सोने की चैन एवं 01 नग सोने का लॉकेट जुमला कीमती लगभग 3,50,000/- रूपये जप्त कर आरोपी के विरूद्ध कार्रवाई की गई।

गिरफ्तार आरोपी
कृष्ण आनंद पाण्डेय उर्फ बाबू पिता अश्वनी पाण्डेय उम्र 22 साल निवासी सरकारी अस्पताल के सामने पत्थलगांव जिला जशपुर।
हाल पता
ग्राम बुनगा थाना पुसौर जिला रायगढ़।