सिमोन मिंज सपना हुआ पूरा, आवास योजना के अंतर्गत मकान बनाने की मिली थी स्वीकृति

जशपुरनगर, 01 जुलाई  प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत माकन बनाने की मिली थी स्वीकृति खुशी पूर्वक जीवन यापन कर रहें हैं। जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना से लोगों का अपना पक्का मकान बनाने का सपना सच हो रहा है। रोटी कपड़ा और मकान एक आदमी के जीवन की बुनियादी आवश्यकता हैं। जिसे पुरा करने के लिए जीवन भर मेहनत करता हैं। आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्तियों के लिए स्वयं का आवास एक सपना से कम नहीं। शासन प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत् गरीब एवं पिछड़े वर्ग के लिए अपना स्वयं का आवास बनवाने के सपने को सकार कर रहीं है।

इसी कड़ी में कुनकुरी विकासखण्ड के ग्राम पंचायत लोधमा निवासी 77 वर्ष के सिमोन मिंज का पक्का आवास बनाने का सपना पूरा हुआ है। सिमोन के पास दो कमरे की पुश्तैनी कच्ची झोपड़ी थी। जिसमें अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ मुश्किल से जीवन यापन कर रहा थे। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत वर्ष 2018-19 में पक्का आवास बनाने के लिए उसकी स्वीकृति प्रदान की गई। शासन से अनुदान में मिली राशि और कुछ राशि स्वयं की बचत एवं बच्चों की कमाई से अतिरिक्त राशि मिलाकर अपना स्वयं पक्का मकान बना लिया। अब वह अपने बच्चों के साथ पक्के मकान में रहता हैं।


सिमोन मिंज ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिलता तो वह कच्चे एवं टुटे फुटे मकान में निवास करते रहता। अब प्रधानमंत्री आवास योजना की मदद से उसकी सारी समस्याएं हल हो चुकी हैं। अब वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ खुशी पूर्वक जीवन यापन कर रहा हैं। पक्का मकान का सपना पूरा होने से खुशी जाहिर करते हुए सिमोन ने शासन एवं जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है।