CRIME NEWS : अपनी ही बेटी का उजाड़ा सुहाग, दामाद को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला; जानें वजह…

झारखंड के गुमला जिले में एक पिता ने अपनी ही बेटी के सुहाग को उजाड़ दिया. पहले अपने दामाद को धोखे से सुनसान खदान के पास बुलाया, फिर पांच लोगों के साथ मिल लाठी-डंडे और पत्थरों से कूंच-कूंच कर बेरहमी से हत्या कर दी. हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपी ससुर समेत पांचों अपराधी मौके से फरार हो गए. इधर, ग्रामीणों ने खदान के पास युवक के शव को देख तो तत्काल मामले की सूचना शहर थाना पुलिस को दी.

हत्याकांड की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची शहर थाना पुलिस ने मृतक युवक की पहचान फसिया गांव के रहने वाले 25 वर्षीय युवक दुर्गा खड़िया के रूप में की. मृतक युवक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि गुरुवार की देर रात दुर्गा जब अपने घर में सोया हुआ था, उसी दौरान गांव के ही पांच युवक शिवा खड़िया, मगधा खड़िया, विजेश्वर खड़िया, दिनेश खड़िया और अजीत खड़िया उसके घर पहुंचे और दूसरे गांव में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में चलने की बात कह कर अपने साथ ले गए.

खदान के पास मिला युवक का शव, कुचला हुआ था सिर


इसी बीच एकाएक परिजनों को यह जानकारी मिली कि शहर थाना क्षेत्र के लेढा ठेसा टोंगरी खदान के पास उनके बेटे का बेरहमी से सिर कुचला हुआ शव मिला है. बेटे की हत्या की सूचना मिलने के बाद परिजनों ने शहर थाने में मृतक युवक के ससुर पैरू खड़िया, शिवा खड़िया, रंथु खड़िया समेत पांच नामजद सहित कई अन्य अज्ञात के विरुद्ध हत्या को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई.

12 घंटे के अंदर पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार


गुमला एसपी डॉक्टर एहतेशाम वकारीब के निर्देश पर गुमला एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठन किया गया. एसआईटी टीम ने हत्याकांड के महज 12 घंटे के भीतर ही मामले का खुलासा करते हुए हत्याकांड में शामिल पांच आरोपियों में से तीन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपियों में मृतक युवक दुर्गा खड़िया के ससुर पेरू खड़िया, शिवा खड़िया और रिथु खड़िया शामिल हैं. पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों अपराधियों ने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता को स्वीकार कर लिया है.

बेटी से मारपीट करता था युवक, इसी से नाराज था ससुर


गुमला एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने बताया कि मृतक युवक दुर्गा खड़िया और हत्या का मुख्य आरोपी पैरू खड़िया रिश्ते में ससुर और दामाद हैं. दरअसल, पैरू खड़िया की बेटी से युवक दुर्गा खड़िया का विवाह हुआ था. विवाह के कुछ दिनों के बाद ही दुर्गा खड़िया दहेज सहित अन्य छोटी-छोटी बातों को लेकर घर में विवाद करता था और आरोपी पैरू खड़िया की बेटी यानी अपनी पत्नी के साथ मारपीट किया करता था. कुछ महीने पूर्व युवक दुर्गा खड़िया ने पैरू खड़िया की बेटी यानी अपनी पहली पत्नी को छोड़कर एक दूसरी महिला के साथ शादी कर उसी के साथ रहने लगा था.

दामाद ने की दूसरा शादी तो बनाया हत्या का प्लान


पहली पत्नी के रहते दामाद दुर्गा खड़िया द्वारा दूसरी शादी करना ससुर पैरू खड़िया को इस कदर नागवार गुजरा कि उसने अपने दामाद को सबक सिखाने के लिए पहले उसे उसके गांव के युवकों द्वारा धोखे से सांस्कृतिक कार्यक्रम में चलने के बहाने सुनसान लेढा ठेसा टोंगरी खदान के पास बुलाया, फिर उसकी अपने पांच अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर लाठी-डंडे और पत्थरों से पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी. साक्षी और पहचान छुपाने के उद्देश्य से ससुर पैरु खड़िया ने दामाद दुर्गा खड़िया के चेहरे को बुरी तरह कुचल दिया.