BIG BREAKING : घर में भट्टी जला कर सो गया परिवार, भर गया धुआं, महिला की मौत; 5 गंभीर

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के आसनसोल में घर में चुल्हे की आग के धुएं से दम घुटने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि बच्चे सहित पांच लोग बुरी तरह से बीमार पड़ गये हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार घर में अंगीठी जलाकर सो गये थे. सुबह घर का दरवाजा तोड़ने पर महिला का शव बरामद हुआ. एक बच्चे समेत एक ही परिवार के पांच सदस्यों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना शनिवार को आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत महिशिला कॉलोनी के अरबिंदपल्ली इलाके में घटी है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मरने वाली महिला का नाम हसी नाथ है. 47 वर्षीय महिला का शव शनिवार सुबह बरामद किया गया. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक हासी अपने परिवार के साथ आसनसोल के अरविंदपल्ली इलाके में किराए के मकान में रहता था. वे रोटी बनाकर बेचते थे. महिला शुक्रवार को रोटी बेचने के बाद रोटी बनाने में इस्तेमाल किया जाने वाली भट्टी को बुझाना भूल गयी. आज सुबह महिला की बहू और पोती घर पर आईं. आमतौर पर परिवार के लोग सुबह जल्दी उठ जाते थे. लेकिन शनिवार सुबह 8:30 बजे के बाद भी घर में किसी को नहीं देखे जाने पर स्थानीय लोगों को संदेह हुआ. घर का दरवाजा खटखटाने पर कोई जवाब नहीं मिला.

घर में भट्टी जला कर सो गया परिवार


बाद में आसनसोल साउथ थाने की पुलिस दरवाजा तोड़कर घर में दाखिल हुई तो पूरा घर धुएं से भरा हुआ मिला. घर में छह लोग बेहोश पड़े हैं. उन्हें आसनसोल जिला अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर ने एक को मृत घोषित कर दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बाकी लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने बताया कि एक ही परिवार के छह सदस्य घर में अंगीठी जलाकर सोये थे. दरवाजे और खिड़कियां बंद होने के कारण ऑक्सीजन घर में प्रवेश नहीं कर पाई. इस कारण यह घटना घटी है.

आग से धुएं से दम घुटने से एक की मौत


उन्होंने कहा कि जब पुलिस को इस घटना की सूचना मिली, तो आसनसोल दक्षिण थाना पुलिस ने ताला तोड़ा, तो पाया कि घर धुएं से भरा है. छह लोग बेहोश पड़े हैं. उन्होंने कहा कि एक बच्चे सहित पांच लोगों को आसनसोल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने बताया कि उनकी शारीरिक स्थिति गंभीर बनी हुई है. इस घटना से महिशिला कॉलोनी इलाके में मातम छाया हुआ है. इस बीच पुलिस ने इस मामले में केस दायर कर मामला शुरू किया है.