CG News :गाज गिरने से 2 की मौत, एक घायल

मनेंद्रगढ़-भरतपुर-चिरमिरी ,28 जून  छत्तीसगढ़ में मनेंद्रगढ़-भरतपुर-चिरमिरी जिले में मंगलवार को आकाशीय बिजली के चपेट मे आने से तीन लोग झुलस गए हैं। जिसमें से 2 लोगों की मौत हो गई है। वहीं गंभीर रूप से घायल है। मामला भरतपुर व लरकोड़ा गांव का है। वहीं भारी बारिश की वजह से कोरबा में सड़क ही बह गई है।

इसके पहले मौसम विभाग ने अगले 3 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था। अलर्ट में बताया गया है कि बलौदाबाजार, बेमेतरा, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कबीरधाम, कोरबा, कोरिया, मुंगेली, सूरजपुर और सरगुजा इलाके में तेज हवाओं के साथ बारिश होगी और बिजली भी गिर सकती है।

बुधवार को प्रदेश के लगभग सभी जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अंदेशा जताया है और लगभग सभी जिलों से आई रिपोर्ट के मुताबिक हर शहर बारिश से सराबोर है। मौसम विभाग के मुताबिक 28, 29 और 30 जून को भी प्रदेश के सभी जिलों में बारिश होगी।

बिलासपुर, मुंगेली, रायपुर, बेमेतरा और कबीरधाम जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि इस बारिश से क्या असर होंगे। बाढ़ और निचले इलाकों में जलजमाव की समस्या हो सकती है। कृषि इलाकों में भी बारिश की वजह से खड़ी फसलों को नुकसान हो सकता है।



कोरबा में सड़क बही
उधर, लगातार बारिश के चलते कोरबा जिले में ग्रामीण इलाके की एक सड़क बह गई है। ऐसा होने से आस-पास के कई गांव का संपर्क टूट गया है। असल में पाली विकासखंड के पोड़ी-पाली मार्ग में गुंजन नाला पर निर्मित अस्थाई सड़क का एक हिस्सा पानी के तेज बहाव में मंगलवार शाम को बह गय है।



गिर सकती है आकाशीय बिजली
अगले 24 घंटों के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए सरगुजा संभाग, बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा, बस्तर के इलाकों में बिजली गिरने की संभावना जताई है। इस दौरान मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि पेड़ों के नीचे खड़े नहीं हों। बादल जब गरजे, तो फौरन घरों के अंदर सुरक्षित रहें, पक्के शेड के नीचे सहारा लें, अगर ऐसा कोई आश्रय नहीं मिल पाए, तो जमीन पर उकड़ू बैठने से हादसों से बचा जा सकता है।