रेल पटरी पर मिली LLB Student की लाश, मौत से पहले बनाया वीडियो, बोला- अम्मी मुझे माफ कर देना…

गाजियाबाद: गाजियाबाद में शनिवार देर रात एलएलबी के छात्र अनस की लाश रेल की पटरी पर मिली। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। मौत से पहले छात्र ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया, इसमें वह कह रहा ‘अम्मी जी, तेरी औलाद से एक गलती हो गई। उस गलती को सुधारते सुधारते आज वो दिन आ गया। अम्मी बचने का कोई रास्ता नहीं है, मुझे माफ कर दियो तुम। ‘

पुलिस इसी वीडियो के आधार पर सुसाइड की बात कह रही है। छात्र का इलाके के कुछ लड़कों से विवाद चल रहा था। उसने इसकी शिकायत 10 से 15 दिन पहले मुख्यमंत्री पोर्टल पर की थी। इस वारदात से चंद घंटे पहले एक पुलिसकर्मी शिकायत के संबंध में छात्र के घर पर आया था। पुलिस ने मृतक की पहचान अनस (20) के रूप में की है। वह लोनी थाना क्षेत्र में चिरौड़ी गांव का रहने वाला था। नेशनल हाईवे-24 स्थित रॉयल कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई कर रहा था।

शनिवार रात करीब 10 बजे कुछ राहगीरों ने बंथला पुलिस चौकी पर तैनात स्टाफ को निठोरा रेल पटरी किनारे एक बॉडी पड़ी होने की सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। मिली जानकारी के मुताबिक 18 मार्च 2023 को अनस ने थाना लोनी में एक एप्लिकेशन दी थी। इसमें अनस ने आरोप लगाया था कि चिरौड़ी गांव के ही तीन लड़के जावेद, शाहरुख और परवेज उसको किडनैप करके ले गए। जंगल में मोबाइल छीन लिया, रस्सी से गला घोंटकर जान से मारने का प्रयास किया। मुझे तालाब में डुबोकर मारने का प्रयास किया। कुछ लोगों के आने पर वे मुझे छोड़कर भाग निकले।

अनस के परिजनों ने बताया, पुलिस ने उसी वक्त इस घटना पर कोई एक्शन नहीं लिया। इसके बाद गांव में पंचायत हुई और दोनों पक्षों में समझौता हो गया। इस समझौते के बावजूद आरोपी पक्ष अनस को धमकी देता रहा। अनस ने कुछ दिनों पहले ही लोनी थाना पुलिस और आरोपी पक्ष के खिलाफ मुख्यमंत्री पोर्टल पर एक शिकायत की थी। अनस के परिजनों के मुताबिक, सीएम पोर्टल पर हुई शिकायत की जांच करने के लिए लोनी थाने का एक कांस्टेबल शनिवार शाम 4 से 5 बजे के बीच उसके घर पर आया था। परिजनों ने कांस्टेबल का नाम जितेंद्र बताया है। परिजनों का आरोप है कि इस कॉन्स्टेबल ने उन पर सीएम पोर्टल से शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया। ऐसा न करने पर धमकी भी दी। मृतक अनस के भाई शाहरुख ने इस मामले में जावेद, शाहरुख और परवेज पर हत्या करके लाश रेल पटरी पर फेंकने का आरोप लगाया है।