KORBA : जिले में हो रही झमाझम बारिश, गर्मी से मिली राहत, देखें VIDEO…

कोरबा, 25 जून । कोरबा जिले में रविवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और हल्की बारिश हो रही है। जिससे गर्मी से लोगों को राहत मिली है। मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी से उत्तर तटीय ओडिशा तक एक चक्रीय चक्रवाती घेरा 7.6 किलोमीटर की ऊंचाई तक है और एक द्रोणिका पंजाब से उत्तर पश्चिम बंगाल तक बनी हुई है। इसलिए पूरे छत्तीसगढ़ में आज हल्की से मध्यम बारिश हो रही है।

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

प्रदेश में अगले 24 घंटों के लिए बस्तर, बीजापुर, कोंडागांव और गरियाबंद जिले में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि अगले 48 घंटों में बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलौदाबाजार,गरियाबंद, धमतरी, बस्तर और महासमुंद जिले में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

इन इलाकों में बिजली गिरने की आंशका जतायी गई

अगले 72 घंटों में सरगुजा संभाग के सभी जिलों में और रायगढ़ कोरबा और जांजगीर में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई गयी है। इसके लिए लोगों को अलर्ट किया गया है कि पेड़ों के नीचे ना खड़े रहे। बादल गरजने की आवाज सुनने के बाद घर के भीतर जाएं या सुरक्षित पक्के स्थानों की तलाश करें। अगर कोई स्थान नहीं मिल रहा तो तुरंत घुटने मोड़कर उखडू होकर बैठ जाएं।