परिवार की लड़की से प्रेम-प्रसंग….युवती की कहीं और शादी होने पर भी नहीं छोड़ा पीछा, युवक को मिली यातना भरी मौत

नालंंदा में सामाजि‍क रिश्तों को तार-तार करने वाली एक घटना सामने आई है, जहां परिवार के ही युवक और युवती के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था, जिसके बाद यह एक अपराध की घटना का कारण बन गया। प्रेम-प्रसंग के मामले में कोई और नहीं, बल्कि परिवार के लोगों ने ही थाना क्षेत्र के खोरमपुर गांव से दो दिन पूर्व  23 वर्षीय युवक पिंटू कुमार का अपहरण कर लिया और जबरन जहर पिलाया, फिर मारपीट कर उसे अधमरा कर दिया।

इसके बाद युवक को मरा हुआ समझकर इस्लामपुर के मछली मंडी में फेंक कर चलते बने, लेकिन किसी शख्स ने युवक को पहचान लिया और युवक के चाचा को फोन पर इसकी सूचना दी। चाचा ने घटनास्थल पर पहुंचकर भतीजे पि‍ंटू को इलाज के लिए हिलसा के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया, लेकिन गंभीर रहने के कारण बिना इलाज के ही उसे पटना रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही शुक्रवार की देर रात में युवक की मौत हो गई।

बताया जाता है कि हिलसा अनुमंडल के पीर ओपी के अंतर्गत लहासी विगहा गांव निवासी कपिल प्रसाद के 23 वर्षीय पुत्र पिंटू कुमार ने अपने परिवार के ही एक युवती के साथ वर्षों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। कुछ दिन पूर्व उस युवती को लेकर फरार हो गया था। अपने परिवारों की लाज बचाते हुए परिवारों ने आपस में बातकर युवक के चंगुल से लड़की को छुड़ाकर लाए और युवक को पढ़ने के लिए हिलसा थाना क्षेत्र के खोरामपुर में किराए का भवन दिलाया।

इसके बाद युवती की शादी तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव में हो गई, इसके बाद भी युवक अपनी आदत से लाचार रहा फिर शादीशुदा लड़की का पीछा करना उसकी आदत बन गई। इतना ही नहीं गांव में जाकर उसके घर के आस-पास में घूमने लगा, इसके लिए लड़की के परिजनों को नागवार गुजरा, इस घटना से आक्रोशित लोगों ने लड़की के परिवारो ने, लड़के का खोरमपुर गांव से दो दिन पूर्व अपहरण कर लिया।

स्थानीय थाना को अपहरण का सूचना भी युवक के परिवारों के द्वारा दिया गया, लेकिन पुलिसिया कार्रवाई नहीं की गई। अगर पुलिसिया कार्रवाई होती तो इस तरह की घटना रोका जा सकता था। प्रेम-प्रसंग से आक्रोशित परिवारों ने युवक को जबरन जहर पिला दिया। इसके बाद बेरहमी से मारपीट की और इतना ही नहीं गुप्त स्थानों पर भी तेज हथियार से वार किया गया है।

इस मामले में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कृष्ण मुरारी प्रसाद से बात हुई तो उन्होंने बताया कि दो दिन पूर्व लड़के को खोरमपुर गांव से ले जाने की बात जांच करने के दौरान प्राप्त हुई है। इस मामले में हिलसा थाना में 6 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है। जांच करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।