Durg Crime :आनलाइन सट्टे पर पुलिस की कार्रवाई, पांच गिरफ्तार

दुर्ग ,25 जून । जामुल थाना क्षेत्र के फौजी नगर में चलाए रहे आनलाइन सट्टा के दो पैनल को पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने मौके से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक लैपटाप, 13 मोबाइल और तीन बैंक खाते जब्त किए गए हैं।

सभी आरोपी करीब सप्ताह भर पहले ही फौजी नगर में एक किराये के मकान में शिफ्ट हुए थे। वहां रहकर वे लोग आनलाइन सट्टा खिला रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ संशोधित सट्टा अधिनियम की धारा के तहत कार्रवाई की गई है।

पत्रकार वार्ता में एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि फौजी नगर में लोटस 365 एप 46 नंबर ब्रांच के दो पैनल संचालित किए जा रहे थे। मौके से पांच आरोपी अमित कुमार राजभर (23) निवासी आदर्श नगर कैंप-एक, विशाल कुमार राय (19) निवासी कैंप-एक संग्राम चौक, गुड्डू राजा यादव (22) निवासी सुभाष नगर शिव मंदिर के पास नंदिनी रोड, दीपक साव (22) निवासी सुभाष नगर खेल मैदान के पास नंदिनी रोड और सुनील सिंह (30) निवासी ईडब्ल्यूएस 378 हाउसिंग बोर्ड जामुल को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों से कुछ और लोगों के बारे में भी जानकारी मिली है। जिसके आधार पर आगे की जांच की जा रही है। इस मामले में कुछ और भी आरोपियों के गिरफ्तारी की उम्मीद जताई जा रही है। आरोपियों ने एक सप्ताह में ही यहां पर करीब 40 लाख रुपये का आनलाइन सट्टा खिलाया था। इन दोनों पैनल का मुख्य धारक फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

अब तक 21 ब्रांच को ध्वस्त कर चुकी है पुलिस
दुर्ग पुलिस ने आनलाइन सट्टा के 21 ब्रांच के खिलाफ कार्रवाई की है। इन कार्रवाई में कुल 121 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। 60 लैपटाप और 242 मोबाइल जब्त किए गए हैं। 170 खातों की जांच कर दो करोड़ रुपये की राशि को सीज कराया गया है। इस बार की कार्रवाई में मिले खातों में जमा राशि और खाता धारकों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इसके बाद इसमें भी आगे की कार्रवाई की जाएगी।