पंचधारी डैम में नहाने गए वकील के बेटे की गहरे पानी में डूबने से मौत

रायगढ़ ,24 जून    पंचधारी डैम में नहाने की ख्वाहिश डभरा से अपने मामा घर आए अधिवक्ता पुत्र के लिए आखरी इच्छा बन गई। अपने ममेरे भाई सहित 4 दोस्तों के साथ नहाने के दौरान गहरे पानी में डूबने से 15 साल के छात्र का करुणान्त हो गया। बताना लाजिमी होगा कि पंचधारी में कई लोगों की जान जा चुकी है, ऐसे में पुलिस अब सख्त कार्रवाई के मूड में है। सूत्रों के मुताबिक मूलत: सक्ती जिले के डभरा निवासी अधिवक्ता जागेश्वर कर्ष का 15 वर्षीय पुत्र लीलाधर कर्ष इस साल आठवीं कक्षा पास कर नवमीं में पहुंचा था।

चूंकिअभी छुट्टी चल रही है, इसलिए वह घूमने के लिए अपने मामा घर यानी रायगढ़ के जूटमिल आया था। शुक्रवार सुबह लगभग 9 बजे लीलाधर अपने ममेरे भाई और उसके 3 दोस्तों के साथ नदी नहाने के लिए निकला था। पांचों नाबालिग हंसी-ठिठोली करते हुए सर्किट हाउस के पीछे गोवर्धनपुर स्थित पंचधारी डैम गए। लगभग साढ़े 9 बजे लीलाधर अपने ममेरे भाई और उसके दोस्तों को पंचधारी एनीकट के पीछे छलांग मारकर तैरते देख वह भी कूद गया।

लीलाधर को गहरे पानी में जम्प करते देख ममेरे भाई को लगा कि उसे भी तैरना आता होगा, लेकिन ऐसा नहीं था। लीलाधर को छोड़ चारों बालक पंचधारी के पीछे भाग में तैरकर नहाते रहे, पर डभरा से आया छात्र डूब गया। पहले पहल दोस्तों को लगा कि लीलाधर डुबकी लगाते हुए नहा रहा है, मगर जब कुछ देर बाद भी वह पानी से बाहर नहीं निकला तो वे उसे खोजने लगे।

वहीं पंचधारी में नहाने के लिए प्रतिबंध लगने के बावजूद वहां फिर एक घर के चिराग बुझने की खबर सीएसपी अभिनव उपाध्याय को लगी, तो उन्होंने नगर कोतवाल को तत्काल कार्रवाई के लिए कहा। प्रधान आरक्षक जब केजीएच पहुंचे तो लीलाधर की जान जा चुकी थी। फिलहाल कोतवाली पुलिस मर्ग कायम करते हुए हादसे की छानबीन कर रही है।