Adipurush Controversy : फिल्म आदिपुरुष पर बवाल जारी, AICWA ने अमित शाह से की मूवी को बैन करने व निर्माता, निर्देशक और लेखक के खिलाफ FIR की मांग

नई दिल्ली। ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर फिल्म आदिपुरुष के निर्माता, निर्देशक और लेखक के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खुला पत्र भी लिखा है और आदिपुरुष की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

आदिपुरुष के मेकर्स की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

उनका मानना है कि रामायण पर आधारित यह फिल्म साफ तौर पर भगवान राम और भगवान हनुमान की छवि को खराब कर रही है और “हिंदुओं और सनातन धर्म की धार्मिक भावनाओं” को ठेस पहुंचा रही है। बता दें कि रिलीज के बाद ही आदिपुरुष का विवादों का सामना करना पड़ रहा है। फिल्म के कुछ डायलॉग्स पर लोगों को सख्त आपत्ति थी और उन्होंने इसे लेकर मेकर्स को आड़े हाथों लिया।

दबाव बढ़ता देख फिल्म के प्रोड्यूसर्स ने संवाद को बदलने का भी फैसला किया। बदलाव के बाद भी लोगों का दिल नहीं पसीजा और उन्होंने अपना विरोध कायम रखा।

AICWA ने अमित शाह को लिखा पत्र

इससे पहले AICWA ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आदिपुरुष पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। सुरेश श्यामलाल के पत्र में लिखा है, “ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने फिल्म आदिपुरुष की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है, इस फिल्म की पटकथा और संवाद स्पष्ट रूप से भगवान राम और भगवान हनुमान की छवि को बदनाम कर रहे हैं। आदिपुरुष फिल्म हिंदुओं और सनातन धर्म की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है।”

FIR दर्ज करने की उठी मांग

“प्रभु श्री राम भारत में हर किसी के लिए भगवान हैं, चाहे कोई किसी भी धार्मिक आस्था से आता हो, इस फिल्म में भगवान राम और यहां तक ​​कि रावण को भी दर्शाया गया है, जो एक वीडियो गेम के चरित्र की तरह दिखता है, जिसके संवाद देश और दुनिया भर में हर भारतीय को आहत कर रहे हैं। पत्र में कहा गया है, हम माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी से इस फिल्म की स्क्रीनिंग रोकने और भविष्य में थिएटरों और ओटी प्लेटफार्मों में आदिपुरुष की स्क्रीनिंग पर तुरंत प्रतिबंध लगाने का आदेश देने का अनुरोध करते हैं।