बजरंगबली की जयकारे के साथ शुरू हुई पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता

मंत्री अकबर तीन दिवसीय प्रतियोगिता के शुभारंभ समारोह में हुए शामिल

कवर्धा । केबिनेट मंत्री व कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर शुक्रवार को वीर सावरकर भवन में आयोजित तीन दिवसीय 26 वीं छत्तीसगढ़ राज्य पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता के शुभारंभ समारोह में शामिल हुए। मंत्री अकबर ने बजरंगबली की जयघोष के साथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ किया। उन्होंने छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से आए प्रतिभागियों को प्रतियोगिता में विजय के लिए प्रोत्साहित किया और बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने 1 लाख 50 हजार रूपए की लागत से 02 पावर लिफ्टिंग कीट देने की घोषणा की। इस अवसर पर योग आयोग के सदस्य गणेश योगी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि होरी साहू, कलीम खान, कृषि उपज मंडी अध्यक्ष नीलकंठ साहू, उपाध्यक्ष चोवा साहू, पार्षद अशोक सिंह, श्रीमती गंगोत्री योगी सहित कोच, प्रतिभागी उपस्थित थे।



कैबिनेट मंत्री अकबर ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि कबीरधाम जिले में राज्य स्तरीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन गर्व की बात है। यहां से विजय प्राप्त करने के बाद खिलाड़ियों को उत्तराखंड, गोवा, विशाखापटनम के प्रतियोगिताओं में भाग लेने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की यह कोशिश होनी चाहिए कि अन्य राज्यों की प्रतियोगिताओं में विजय प्राप्त कर छत्तीसगढ़ राज्य का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में खेल के लिए खेल विकास प्राधिकरण का गठन किया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसके अध्यक्ष है और सभी मंत्री इसके सदस्य है। सभी को खेल के प्रति रूचि होता है और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते है।



कैबिनेट मंत्री अकबर ने कहा कि प्रदेश में खिलाड़ियों को बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के लिए हरसंभव पहल की जा रही है। इसके तहत छत्तीसगढ़ में खेल अधोसंरचना के विकास और मजबूती के लिए अनेक कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत और सतत् अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ की पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरूआत की गई है। जहां राजीव युवा मितान क्लब के माध्यम से गांव स्तर, कलस्टर में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके बाद विजेता प्रतिभागी ने जिला और राज्य स्तर पर भी अपना प्रदर्शन दिखाया है।