Social Media पर ट्रेंड ‘छपरी’ शब्द, क्या होता है इसका मतलब?

अगर आप सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं तो आपने ‘छपरी’ शब्द कई बार सुना होगा. खासकर इस शब्द का इस्तेमाल ज्यादातर इंस्टाग्राम पर किया जाता है. यह शब्द अपने आप में हैरान करने वाला है. आपने देखा होगा कि सोशल मीडिया पर यूजर्स छपरी शब्द का इस्तेमाल कर एक-दूसरे की खिंचाई करते हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि इस शब्द का आविष्कार कैसे हुआ? आखिर इस शब्द का क्या अर्थ है? आखिर इनकी पहचान कैसे होती है? तो चलिए आज हम आपको बताएंगे कि छपरी की उपाधि वास्तव में किसे दी जाती है. 

छपरियों की पहचान क्या है? 


हमारे समाज में मजाक या चिढ़ाने जैसे शब्दों की इजात है. यह शब्द लोगों के व्यक्तित्व या कार्यों पर निर्भर करता है. अगर हममें से कुछ लोग खुद को अलग दिखाने के लिए ऐसा लुक अपनाते हैं, जो उन लोगों को समाज से अलग दिखाता है. जैसा कि आपने देखा होगा आजकल सोशल मीडिया का ट्रेंड चल रहा है. इस ट्रेंड में अगर हम कुछ ऐसे ही लुक्स देखते हैं, जो हमे हैरान कर देते हैं. आपने देखा होगा कि कुछ लोग अपने बालों को हरा, लाल या पीला कर लेते हैं. बात यहीं नहीं रुकती है वह अपने बाल कुछ इस तरह कटवाते हैं, जिसे देखने के बाद आप भी कहेंगे ये कैसा हेयरकट है. इसके साथ ही डैमेज जिंस और वो भी एकदम फटा हुआ होता है. वहीं उनके कपड़े पहनने का अंदाज भी अलग होते हैं.अपनी जींस को एंकल लेंथ से ऊपर पहनते हैं. शर्ट का रंग ऐसा होता है कि इसे कई रंगों के मेल से बनाया गया हो.  शर्ट का आधा बटन खुला रहता है.

क्या छपरी केटीएम बाइक लेते हैं? 


एक खास बाइक भी उनकी जीवनशैली का हिस्सा बन गई है. सोशल मीडिया पर एक ट्रेंड चल पड़ा कि ज्यादातर छपरी केटीएम बाइक का इस्तेमाल करते हैं, जबकि यह गाड़ी काफी महंगी और स्टाइलिश होती है लेकिन हमारे देश में इस बाइक को खरीदने वालों को छपरी कहा जाने लगा है और बाइक लेने वाले की टांग खींची जाती है. इन लोगों से जुड़े कुछ मीम्स भी बने हैं जो अक्सर सोशल मीडिया पर देखने को मिलते हैं. इन सभी मीम्स को हमने इस खबर में अटैच किया है.

आखिर छपरी का अर्थ क्या होता है? 


अब सवाल यह है कि छपरी शब्द कहां से आया? छपरी शब्द का कोई विशेष अर्थ नहीं है. आज की पीढ़ी ने इस शब्द का आविष्कार किया है, जिसका प्रयोग स्लैंग के रूप में किया जाता है. इस शब्द का प्रयोग एक दूसरे को चिढ़ाने के लिए किया जाता है. जैसा कि हमने आपको बताया कि इस शब्द का इस्तेमाल ज्यादातर सोशल मीडिया पर ही किया जाता है. हमें उम्मीद है कि आप छपरी का मतलब समझ गए होंगे. आप छपरी का मतलब क्या समझते हैं ये हमे जरुर बताएं.