टूटी उंगली के दर्द से कराहता रहा बॉलर, फिर भी नहीं छोड़ा मैदान, दुनिया कर रही इस खिलाड़ी के जज्‍बे को सलाम

नई दिल्ली। क्रिकेट के खेल में इंजरी होना आम बात है। हर खिलाड़ी अपने करियर के दौरान चोटों से जूझता है और इस खेल में यह लगा रहता है। हालांकि, टीम को संकट में छोड़कर प्लेयर्स आसानी से मैदान से बाहर नहीं जाते हैं। इसका ताजा उदाहरण इंग्लैंड में खेली जा रही विटैलिटी टी-20 ब्लास्ट में देखने को मिला है, जहां समरसेट के खिलाड़ी रोएल्फ वन डर मर्व उंगली टूटने के दर्द से कराहते रहे, लेकिन उन्होंने मैदान नहीं छोड़ा।

इंजरी भी नहीं तोड़ सकी रोएल्फ मर्व का हौसला

दरअसल, टी-20 ब्लास्ट के 87वें मैच में एसेक्स की भिड़ंत समरसेट के साथ हुई। एसेक्स की पारी का 16वां ओवर चल रहा था। गेंद रोएल्फ वन डर मर्व के हाथ में थी। मर्व ने गेंद फेंकी और बल्लेबाज ने सामने की तरफ से जोरदार प्रहार किया। बॉल सीधा मर्व की उंगली पर आकर लगी और वह काफी दर्द में नजर आए। दर्द से छटपटा रहे रोएल्फ वन डर मर्व मैदान छोड़ने के लिए तैयार नहीं हुए।

दर्द के बावजूद नहीं छोड़ा मैदान

उंगली पर गेंद लगने के बाद मर्व दर्द से कराहते हुए सीधा फिजियो की तरफ दौड़े। समरसेट के ऑलराउंडर ने फिजियो की तरफ अपनी उंगली में आई मोच की तरफ इशारा किया। दरअसल, मर्व की उंगली अपनी जगह से खिसक गई थी और इसी वजह से वह भयंकर दर्द में दिख रहे थे। फिजियो ने रोएल्फ मर्व की उंगली को सही जगह फिर से फिक्स किया। हालांकि, हर कोई तब हैरान रह गया, जब मर्व उंगली ठीक करवाने के तुरंत बाद फिर से गेंदबाजी करने पहुंच गए।

समरसेट ने मारा मैदान

पहले बल्लेबाजी करने उतरी एसेक्स की पूरी टीम 186 रन बनाकर ऑलआउट हुई। टॉप ऑर्डर के बुरी तरह से फेल होने के बाद रॉबिन दास ने 39 गेंदों पर 79 रन कूटे, जबकि पॉल वॉलटर ने 27 गेंदों पर 51 रन जड़े। इसके जवाब में समरसेट की टीम ने 187 रन के लक्ष्य को 16.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन ने 42 रन बनाए, तो टॉम एबेल ने 26 गेंदों पर नाबाद 40 रन जड़े और टीम को जीत दिलाकर लौटे।