JANJGIR CRIME : लाखों रुपए की चोरी : सोते रह गए घरवाले, अंदर घुसकर चोरों ने आराम से शराब पी, फिर उठा ले गए अलमारी

जांजगीर-चांपा जिले में एक रिटायर्ड बिजली कर्मचारी के घर सोमवार की देर रात लाखों रुपए की चोरी हो गई। आरोपियों ने एक लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर और 2 लाख रुपए नगद समेत 3 लाख का माल पार कर दिया है। मामला नैला चौकी क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कापन गांव में रिटायर्ड बिजली कर्मचारी मया राम गौतम का घर है। सोमवार की रात परिवार वाले खाना खाकर अपने-अपने कमरों में सोने के लिए चले गए। रात करीब 1 से 1.30 बजे के बीच घर के पीछे का दरवाजा तोड़कर अज्ञात चोर घर अंदर घुसे। चोरों ने हॉल में बैठकर शराब भी पी, जिसकी भनक तक घरवालों को नहीं लगी। इसके बाद उन्होंने सभी कमरों को बाहर से बंद कर दिया।

अलमारी उठा ले गए

जिस कमरे में अलमारी रखी हुई थी, वहां मया राम का बेटा अमीर सिंह गौतम अपनी पत्नी और बच्चों के साथ सोया हुआ था। यहां चोरों ने कमरे में रखी अलमारी को घर से बाहर निकाल ली। कमरे में सो रहे पति-पत्नी और बच्चों को इसकी भनक तक नहीं लगी। इसके बाद चोरों ने उस कमरे का दरवाजा भी बाहर से बंद कर दिया। अलमारी में रखे 2 लाख रुपए नगद और एक लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर लेकर चोर मौके से फरार हो गए।

ऐसे पता चला मामला

अमीर सिंह गौतम ने बताया कि जब पिता मया राम रात के 2 बजे उठे और बाहर जाने के लिए कमरे से निकलने की कोशिश की, तो रूम बाहर से बंद मिला। मैं बगल के ही कमरे में था। उन्होंने मुझे फोन किया और बताया कि उनका दरवाजा बाहर से बंद है, उसे खोलो। इसके बाद जब उसने अपना कमरा खोलने की कोशिश की, तो वो भी बाहर से बंद मिला। उसने देखा कि कमरे में रखी अलमारी भी गायब है और दूसरी अलमारी खुली हुई है, तब जाकर चोरी होने की जानकारी मिली।

दोस्त ने खोला कमरा

इसके बाद मोहल्ले में रहने वाले दोस्त को कॉल करके घर बुलाया, जिसने सभी कमरों को बाहर से खोला। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। मौके पर पहुंची पुलिस घटनास्थल की जांच कर रही है। जिस अलमारी से गहने और नगद चोरी हुए हैं, उसकी जांच भी की गई है। घरवालों के बयान दर्ज किए गए हैं। डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली जा रही है। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया है।

अलमारी बाहर छोड़कर फरार हो गए

चोरों ने अलमारी को उठाकर घर के बाहर कर दिया था। इसके बाद उसमें रखे पैसे और सोने पार किए और अलमारी को बाहर छोड़कर फरार हो गए हैं। फिलहाल उप थाना नैला चौकी में अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 379, 457 के तहत अपराध दर्ज किया गया है इसके पहले रविवार को अकलतरा थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर- 5 में भी 4 नकाबपोश बदमाशों ने शिक्षक के घर दादी-पोती को बंधक बनाकर 10 लाख रुपए की लूट की घटना को अंजाम दिया था।