हिंसा की नई लहर में छह फिलिस्तीनी मारे गए

रामल्ला । वेस्ट बैंक में हिंसा की नई लहर में छह फलस्तीनी मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बेथलहम के पश्चिम में हुसान गांव में इजरायली सैनिकों द्वारा सिर में गोली मारे जाने के बाद सोमवार को 20 वर्षीय जकारेया अल-जौल की मौत हो गई। फिलिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों और स्थानीय सूत्रों ने कहा कि गांव में फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजराइली सैनिकों के बीच हुई झड़पों के दौरान, प्रदर्शनकारियों ने गोलियां चलाने वाले सैनिकों पर पत्थर फेंके, इसके परिणामस्वरूप अल-जौल की मौत हो गई।

अल-जौल की मौत की घटना पर इजरायली अधिकारियों की कोई टिप्पणी नहीं थी। हालांकि, इजरायल रेडियो ने बताया कि सैनिकों पर मोलोटोव कॉकटेल बम फेंकने वाले युवकों के एक समूह पर सेना ने गोलियां चलाईं। इसके अलावा सोमवार को, पांच फिलिस्तीनी मारे गए और 91 अन्य घायल हो गए। इनमें से 23 की हालत गंभीर है। बुलडोजर और एक हेलीकॉप्टर द्वारा इजरायली सेना ने जेनिन के उत्तरी वेस्ट बैंक शहर पर धावा बोल दिया।

इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि जेनिन में अभियान के दौरान उसके सात सैनिक घायल हो गए। सेना ने कहा कि बंदूकधारियों को देखे जाने के बाद हेलीकॉप्टरों से गोलियां चलाईं गईं, जो 20 साल में अपनी तरह की पहली घटना थी। फिलिस्तीनी गुटों से जुड़े उग्रवादी समूहों ने घोषणा की कि उनके सदस्य इजरायली सैनिकों को जवाब दे रहे हैं।