Breaking News :अपहरण कर बच्चे की हत्या, आरोपित गिरफ्तार

अरनिया थाना क्षेत्र के गांव जहानपुर से विगत गुरुवार को सात वर्षीय बच्चे का अपहरण हो गया था। जिसके बाद से पुलिस आरोपित की तलाश में जुटी थी। सोमवार सुबह अपहरणकर्ता से पुलिस की अलीगढ़-गाजियाबाद हाईवे पर गांव ईसनपुर के निकट मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से बदमाश घायल हो गया। जिसे पुलिस ने पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने अपहृत बच्चे की हत्या कर दी है। अलीगढ़ क्षेत्र से पुलिस ने बच्चे का शव बरामद कर लिया है।

काम पर रख लिया था युवक

अरनिया थाना क्षेत्र के गांव जहानपुर निवासी किसान राजेश चौहान के यहां करीब 12 दिन पहले एक व्यक्ति आया था। जिसने खुद को भूखा बताया और उनसे रोटी मांगी थी। जिसे राजेश चौहान ने अपने घरेलू कार्य करने के लिए रख लिया था। विगत 15 जून की दोपहर को वह बाइक में पेट्रोल डलवाने के लिए घर से निकला था और उसके साथ किसान का सात वर्षीय बेटा चिराग भी था। जिसके बाद वह वापस नहीं लौटा। जिसकी जानकारी स्वजन ने पुलिस को दी थी और आरोपित के खिलाफ तहरीर देकर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया। जिसके बाद से ही पुलिस बच्चे की बरामदगी को लेकर जांच में जुट गई।

सीसीटीवी खंगाल रही थी पुलिस

पुलिस द्वारा दर्जनों स्थानों पर सीसीटीवी भी खंगाले गए। सोमवार सुबह को पुलिस को आरोपित आलोक जाटव उर्फ चंदर पुत्र रामचंद्र निवासी गांव सिया खास थाना जवां अलीगढ़ के अलीगढ़-गाजियाबाद हाईवे से होकर बाइक से जाने की सूचना मिली। जिस पर पुलिस ने घेराबंदी की, आरोपित गांव ईसनपुर निकट पुलिस को मिल गया। पुलिस ने मुठभेड़ में आरोपित के पैर में गोली लग गई। जिसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

बच्चे की हत्या कर शव को अलीगढ़ में दबाया

पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने बच्चे की हत्या कर शव को अलीगढ़ जनपद के थाना चंडोस क्षेत्र में दफना दिया है। हालांकि हत्या क्यों की गई। यह अभी पुलिस ने स्पष्ट नहीं किया है। पुलिस ने घायल बदमाश को अस्पताल पहुंचाया।

15 लाख की मांगी फिरौती

मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाश ने बच्चे के पिता को 17 जून को फोन कर 15 लाख की फिरौती मांगी थी। जल्द पैसे का इंतजाम करने की धमकी दी। आरोपित बच्चे को अपहृत करने के दौरान उसके पिता का मोबाइल भी साथ ले गया था उसे फोन से पीड़ित पिता को कॉल किया था। इसी फोन की मदद से पुलिस आरोपित तक पहुंची।  

खेत में मिला शव

बुलंदशहर से अपहृत सात वर्षीय बच्चे का शव अलीगढ़ के चंडौस क्षेत्र के गांव टीकरी में ज्वार के खेत में मिला है। सीओ गभाना सुमन कनौजिया ने बताया कि शव तीन चार दिन पुराना लग रहा है। पोस्टमार्टम में मौत का कारण स्पष्ट होगा।

आक्रोशित भीड़ ने आरोपित की पत्नी पर किया हमला

शव को तलाश करने के लिए पुलिस आरोपित की पत्नी को भी साथ ले गई थी। पुलिस जीप में आरोपित की पत्नी को देखकर भीड़ ने इस पर हमला बोल दिया। बमुश्किल आरोपित की पत्नी को पुलिस ने भीड़ से बचाया। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि अरनिया क्षेत्र से बच्चे का अपहरण करने वाले आरोपित ने 2016 में भी छतारी क्षेत्र में एक मासूम का अपहरण किया था और 5 लाख की फिरौती मांगी थी। आलोक उर्फ चंदर सनकी किस्म का व्यक्ति है।

पूछताछ में बताया कि अपहृत बच्चे की हत्या कर अलीगढ़ में शव दफना दिया है। आरोपित ने छातारी क्षेत्र 2016 में इसी तरह बच्चे के अपहरण के मामले में आरोपित आलोक को आजीवन कारावास की सजा है। इसके बावजूद आलोक ने पीड़ितों से समझौता कर जेल से बाहर आ गया और घटना को अंजाम दिया।