IPL 2023: हेलमेट फेंकने पर आवेश खान ने तोड़ी चुप्पी, बोले- बाद में अहसास हुआ, ऐसा नहीं…

नईदिल्ली I आईपीएल 2023 का 15वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया था. इस मैच में लखनऊ ने 1 विकेट से बड़ी ही रोमांचक जीत दर्ज की थी. लखनऊ को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 1 रन की दरकार थी. स्ट्राइक पर मौजूद आवेश खान गेंद बिना बैट पर ही भाग लिए थे और उन्होंने एक रन पूरा करके टीम जीत दिला दी थी. जीत के बाद आवेश ने खुशी में हेलमेट ज़मीन पर फेंक दिया था.

अब आवेश खान ने इस मामले पर चुप्पी तोड़ी है. लखनऊ के गेंदबाज़ ने ‘उन्होंने बताया कि यह बहुत ज़्यादा हो गया था. आवेश खान को बाद में अहसास हुआ कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए. आवेश ने कहा, “हेलमेट वाली घटना मेरी ओर से बहुता ज़्यादा था. बाद में मुझे ये अहसास हुआ कि मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए. ये उस पल की गर्मी में हो गया था.”

आरसीबी के घरेलू मैदान पर जीती थी लखनऊ

लखनऊ और बैंगलोर के बीच यह मैच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था. आरसीबी को अपने घरेलू मैदान पर शिकस्त झेलनी पड़ी थी. आरसीबी ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर मे 2 विकेट पर 212 रन बनाए थे, जवाब में लखनऊ ने आखिरी गेंद पर टारगेट हासिल कर लिया था. 

दूसरे मैच में आरसीबी ने लखनऊ को हराया था

बता दें कि टूर्नामेंट में लखनऊ और आरसीबी की दूसरी भिड़ंत लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हुई थी, जिसमें आरसीबी ने बाज़ी मारी थी. इस मैच में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 126 रन बोर्ड पर लगाए थे, जिसका जवाब में लखनऊ 108 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. इस मैच के बाद आरसीबी के विराट कोहली और लखनऊ के मेंटोर गौतम गंभीर के बीच बहस भी देखने को मिली थी. वहीं मैच के बीच लखनऊ के गेंदबाज़ नवीन उल हक भी विराट कहोली से भिड़े थे.