पाकिस्तान में सड़क हादसा, 13 की मौत

दिल्ली । पाकिस्तान में एक रोड एक्सीडेंट में 13 लोगों की मौत हो गई। हादसा इस्लामाबाद-लाहौर हाईवे पर हुआ। हादसे में 32 लोग घायल हैं। इनमें 19 की हालत गंभीर बताई गई है। पुलिस के मुताबिक- अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि एक्सीडेंट की वजह क्या थी। हालांकि, माना ये जा रहा बारिश की वजह से बस फिसली और दूसरी लेन में चली गई।

पांच लोगों की मौके पर ही मौत
पाकिस्तान की न्यूज वेबसाइट ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के मुताबिक- हादसा कल्लाह कहार इलाके में हुआ। यहां बारिश हो रही थी। बस बहुत तेजी से दूसरी लेन में चली गई और इसने डिवाइडर भी तोड़ दिया। पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई। 8 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

32 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट कराया गया है। इनमें 19 की हालत गंभीर बताई गई है। पुलिस ने ड्राइवर और बस मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

बस ही खराब थी
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि एक प्राईवेट कंपनी की इस बस के पास उस रूट का परमिट तक नहीं था, जहां ये एक्सीडेंट हुआ। इसके अलावा फिटनेस सर्टिफिकेट भी नहीं था। लिहाजा, ये माना जा रहा है कि बस में ही कोई दिक्कत थी।

इसी इलाके में फरवरी में भी एक बड़ा सड़क हादसा हुआ था। तब दो कार टकरा गईं थीं और दोनों ही करीब की एक खाई में गिर गईं थीं। इस घटना में 14 लोगों की मौत हो गई थी। ये सभी शादी से लौट रहे थे। रविवार के हादसे पर प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने दुख जताया है।