सबसे छोटी सेलिब्रिटी शादियां: 24 घंटे से लेकर 72 दिन तक ही चली, फिर हो गया तलाक

एक साथ जीने-मरने की कसम खाने वाले सितारों को अचानक एहसास हुआ कि वे एक-दूसरे के लिए नहीं बने हैं, जिसके बाद उन्होंने तलाक लेने का निर्णय किया. हालांकि इसमें सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने वाले ये जोड़े शादी के कुछ ही घंटों के बाद अलग हो गए.

इन सितारों के बारे में तो आप जानते होंगे, लेकिन उनकी शादी सी जुड़ी ये दिलचस्प जानकारी शायद ही आपको पता हो. आज हम आपको ऐसे ही 10 स्टार्स के बारे में बता रहे हैं जिनका रिश्ता महज कुछ ही दिनों में या फिर महीने पर खत्म हो गया.

किम कार्दशियन और क्रिस हम्फ्रीस- 72 दिन

इस कहानी को हर कोई जानता है कि किम कार्दशियन का निजी जीवन हमेशा सार्वजनिक रहा है. 2010 के अंत में, स्टार बास्केटबॉल खिलाड़ी क्रिस हम्फ्रीज़ से उनकी मुलाकात हुई और 5 महीने बाद एथलीट ने उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा. प्रेमी से 20.5 कैरेट के हीरे के साथ एक अंगूठी मिलने के बाद किम मना नहीं कर सकी.

https://www.instagram.com/p/CZqMezJruDz/?utm_source=ig_web_copy_link

अगस्त के अंत में, प्रेमियों ने कैलिफोर्निया में एक शानदार समारोह में शादी की, लेकिन पति-पत्नी की खुशी कुछ ही दिनों के लिए थी, क्योंकि ठीक 2.5 महीने बाद 31 अक्टूबर, 2011 को जोड़े ने तलाक के लिए अर्जी दी. क्रिस और किम की शादी महज 72 दिनों तक चली.

अनास्तासिया ज़वोरोट्न्युक और ओलाफ़ श्वार्जकोफ़- 2 महीने

जब अनास्तासिया जेवरोट्न्युक 21 साल की थी, तब उसने पहली बार शादी की. उसने जर्मन व्यवसायी ओलाफ श्वार्जकोफ को चुना, जो उसके प्यार में पागल था. इतना कि मिलने के बाद सिर्फ 3 दिनों में उन्होंने प्रपोज कर दिया. अभिनेत्री बहुत खुश थी और अपने एक इंटरव्यू में स्टार ने स्वीकार किया कि वह सिर्फ “ऐसी पागल भावना” का सम्मान करना चाहती थी, और इसलिए “हां किया!”

शादी के बाद अनास्तासिया और ओलाफ जर्मनी के लिए रवाना हो गए, लेकिन वे एक ही छत के नीचे नहीं रहे. केवल 2 महीने बाद अनास्तासिया ने तलाक की पहल की, अनास्तासिया अपने पति के बदले हुए व्यवहार से हैरान थी. अभिनेत्री को पाने के बाद श्वार्जकोफ़ असभ्य हो गया और अक्सर रात को घर छोड़ देता था और कई दिनों तक वापस नहीं आता था. नतीजतन, अनास्तासिया इसे बर्दाश्त नहीं कर सकी और तलाक के लिए अर्जी देकर रूस चली गई. आधिकारिक तौर पर, शादी को एक साल बाद ही रद्द कर दिया गया.

https://www.instagram.com/p/B-ghtN1nEL3/?utm_source=ig_web_copy_link

ड्रयू बैरीमोर और जेरेमी थॉमस- 39 दिन

1994 में, 19 वर्षीय ड्रयू बैरीमोर ने एक ऐसे व्यक्ति से शादी की जो उससे लगभग दोगुनी उम्र का था. सेलिब्रिटी के पूर्व पति ने खुद अपने एक इंटरव्यू में कहा कि शादी बहुत मज़ेदार थी. उसने कहा, “मुझे याद नहीं है कि सबसे पहले किसने सुझाव दिया था कि हम शादी करते हैं. ड्रयू ने हॉटलाइन पर कुछ क्लैरवॉयंट को बुलाया और उसने हॉलीवुड बुलेवार्ड के पास गली में सुबह दो बजे शादी की

बैरीमोर ने खुद कहा कि वास्तव में शादी की शुरुआत इसलिए की गई ताकि थॉमस को संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने और काम करने के लिए प्रतिष्ठित ग्रीन कार्ड प्राप्त हो सके. उसने कहा, “मैं उसकी मदद करना चाहता था, वह एक अच्छा इंसान है, लेकिन अंत में, हमारी शादी केवल डेढ़ महीने चली. एक ऐसे व्यक्ति के साथ संवाद जो मुझसे डेढ़ गुना बड़ा है, साथ रहने की तुलना में बहुत अधिक सुखद निकला.

https://www.instagram.com/reel/CrgNdfeOHjc/?utm_source=ig_web_copy_link

जेन्या बेलौसोव और नताल्या वेटलिस्काया- 9 दिन

नए साल की पूर्व संध्या पर जेन्या बेलौसोव और नताल्या वेटलिस्काया ने 1 जनवरी 1989 को शादी की. दोनों ओगनीओक के सेट पर मिले और इतनी जल्दी एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए कि उन्होंने शादी में देरी नहीं की. हालांकि शादी के नौ दिन बाद उनका प्यार खत्म हो गया और दोनों ने तलाक पेपर पर साइन कर दिए. जेन्या इंटीग्रल के साथ दौरे पर गए और जब वह वापस लौटे तो नताल्या पहले से ही एक अन्य व्यक्ति, एक प्रसिद्ध टेलीविजन निर्देशक के साथ थी.

एडी मर्फी और ट्रेसी एडमंड्स- 2 सप्ताह

31 दिसंबर 2007 से 1 जनवरी 2008 की रात एडी मर्फी के लिए बहुत ही मजेदार रात थी। नए साल के पहले दिन अभिनेता ने अचानक अपनी प्रेमिका फिल्म निर्माता ट्रेसी एडमंड्स के साथ शादी करने का फैसला किया.नवविवाहिता संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने रिश्ते को पंजीकृत करने जा रही थी, लेकिन दोनों ने अपना विचार बदल दिया.केवल 2 सप्ताह तक पति-पत्नी रहने के बाद वे टूट गए और अपनी शादी को “एक प्रतीकात्मक मिलन” कहा.

https://www.instagram.com/p/CPELT5LBkMf/?utm_source=ig_web_copy_link

मारियो लोपेज़ और एली लैंड्री- 2 सप्ताह

टीवी प्रस्तोता मारियो लोपेज़ और अभिनेत्री और मॉडल एली लैंड्री एक समय में एक बहुत ही सुंदर और रोमांटिक युगल थे. अमेरिकी सितारे एक-दूसरे के प्यार में इस कदर पागल थे कि उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया, लेकिन यह उनकी एक गलती थी. अप्रैल 2004 में शादी करने के बाद, मारियो और एली ने मई में तलाक ले लिया. उनकी शादी केवल 2 सप्ताह ही चली और अंततः तलाक हो गया.

https://www.instagram.com/p/CtPg5IpSppC/?utm_source=ig_web_copy_link

चेर और ग्रेग ऑलमैन- 9 दिन

चेर ने अपने पहले पति सन्नी बोनो से तलाक के तुरंत बाद संगीतकार ग्रेग ऑलमैन को डेट करना शुरू किया. कई वर्षों तक एक दोनों साथ रहे और उसने बेटे एलिजा ब्लू को भी एक साथ पाला. 1975 में चेर और ग्रेग की शादी के बाद, गायिका को एहसास हुआ कि वह इस आदमी के साथ शादी में नहीं रह सकती. शराब और ड्रग्स इसका कारण था. नतीजतन, शादी के ठीक 9 दिन बाद (जोकि लास वेगास में हुआ), सेलिब्रिटी ने तलाक के लिए अर्जी दी.

https://www.instagram.com/reel/Csv6Clpr2me/?utm_source=ig_web_copy_link

कारमेन इलेक्ट्रा और डेनिस रोडमैन- 9 दिन

14 नवंबर 1988 को कारमेन इलेक्ट्रा बास्केटबॉल खिलाड़ी डेनिस रोडमैन की पत्नी बनीं. शादी लास वेगास में हुई और कारमेन नशे में थी और बाद में जो कुछ हो रहा था, उसकी गंभीरता को महसूस करते हुए उन्होंने अपने गलती का पछतावा किया. 9 दिनों के बाद अमेरिकी अभिनेत्री और सिंगर ने तलाक के लिए अर्जी दी, जिसमें कहा गया कि शादी में “वह नशे में थी और उसे समझ नहीं आ रहा था कि वह क्या कर रही है।”

https://www.instagram.com/p/CtPhPONxpqq/?utm_source=ig_web_copy_link

ब्रिटनी स्पीयर्स और जेसन अलेक्जेंडर- 55 घंटे

ब्रिटनी स्पीयर्स ने 2004 में लास वेगास में शादी की. गायक और उसके बचपन के दोस्त जेसन अलेक्जेंडर ने नए साल के जश्न के दौरान जमकर शराब पी और शादी के लिए आवेदन के साथ स्थानीय चर्च एक-दूसरे के साथ रहने की कसम खाई. हालांकि, ब्रिटनी को कारमेन की तुलना में यह समझने में बहुत कम समय लगा कि उसने क्या किया है. दो दिन बाद, पॉप राजकुमारी और उसके पुराने दोस्त की शादी 55 घंटे बाद रद्द कर दी गई. जेसन अलेक्जेंडर ने ईमानदारी से उत्तर दिया, “हम बस पागल हो गए.”

https://www.instagram.com/p/B_OGQgjJdcb/?utm_source=ig_web_copy_link

इगोर मतविनेको और जूना- 1 दिन

यहां हमारी सूची में सबसे कम समय तक टिकी शादी है. निर्माता इगोर मतविनेको और जूना डेविताश्विली की शादी केवल एक दिन चली. कई साल बाद, जूना ने स्वीकार किया कि उसने अपने ही भाई से बदला लेने के लिए इगोर से शादी की. जब एक युवक ने अपनी बहन को नाराज किया, तो उसने घोषणा की कि वह शादी करेगी और अपने पति से उससे निपटने के लिए कहेगी.

अनायास रजिस्ट्री कार्यालय में जाकर दोनों ने अपना रिश्ता दर्ज कराया, जिसके बाद जूना ने अपने नए पति से कहा कि वह उसके साथ नहीं रहने वाली है, और … गायब हो गई. फिर उन्होंने शादी को समाप्त कर दिया.