केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने CM भूपेश को किया ट्वीट, कहा- राम के ननिहाल में आदिपुरुष को करें बैन…

रायपुर ,18 जून । प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म ”आदिपुरुष” के रिलीज होने के बाद से लगातार बवाल जारी है। फिल्‍म की तस्वीरों व डायलाग को लेकर राजनीतिक दलों की कड़ी आपत्ति के बीच केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने फिल्‍म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने इंटरनेट मीडिया पर ट्वीट राम के ननिहाल में आदिपुरुष को करें बैन, केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने सीएम भूपेश को किया ट्वीटकर कहा है, फिल्‍म आदिपुरुष, जो रामायण पर आधारित है। जिसमें हमारे आराध्य प्रभु श्रीराम, माता जानकी, वीर हनुमान एवं अन्य चरित्रों का फिल्मांकन जिस तरीके से किया गया है पात्रों के मुंह से जिस प्रकार से भद्दे डायलाग्‍स बोले गये हैं, इससे करोड़ों लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। मैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी से आशा करती हूं कि श्रीराम के ननिहाल में इस फ़िल्म पर प्रतिबंध लगाने जल्द ही आदेश करेंगे।

छत्तीसगढ़ में बैन हो सकती है फिल्म ”आदिपुरुष”, मुख्यमंत्री ने जताई आपत्ति इससे पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म ”आदिपुरुष” की तस्वीरों व डायलाग को लेकर आपत्ति उठाई है। उन्होंने कहा कि इसमें भगवान श्रीराम और हनुमान की तस्वीर को विकृत करके प्रस्तुत किया गया है। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि फिल्म में हनुमानजी से बजरंग दल जैसे शब्द बुलवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग धर्म के ठेकेदार बनते हैं वह तथाकथित राजनीतिक लोग अब मौन क्यों हैं ? मुख्यमंत्री बघेल शनिवार को रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि हमारे जितने भी आराध्य देव हैं, उनकी तस्वीर और छवि बिगाड़ने का काम हो रहा है। पिछले कुछ वर्षों में देख रहे हैं कि भगवान श्रीराम और हनुमानजी का भक्ति से सराबोर जो सौम्य चेहरा दिखाई देता था। इसी तरह तस्वीर हमारे पुरखों ने बनाई थी। फिल्म ‘आदिपुरुष’ पर बोले सीएम- बजरंगबली से बजरंग दल जैसे शब्द बुलवाए बचपन से ही हमारा परिचय हनुमान से ज्ञान, शक्ति और भक्ति के प्रतीक के रूप में कराया गया है, लेकिन इस फिल्म में भगवान राम को युद्धक राम और बजरंगबली को एंग्री बर्ड के तौर पर दिखाया गया है। इसमें हनुमान जी बहुत क्रोधित हैं, आंखें लाल है और बाल बिखरे हुए हैं, इस तरह हनुमान जी को दिखाया गया।

तुलसीदास के रामचरित मानस में भगवान राम को मर्यादा पुरुषोत्तम कहा गया है। रामायण के संवाद मर्यादित हैं। मगर इस फिल्म में जो संवाद हैं वह निम्न स्तर के हैं। मुख्यमंत्री की ओर से दिए गए बयान के बाद चर्चा है कि सरकार छत्तीसगढ़ में इस फिल्म के प्रसारण पर रोक लगा सकती है।