KORBA : राताखार में निर्माणाधीन नाले का महापौर ने किया निरीक्षण


कोरबा 17 जून 2023 – नगर पालिक निगम कोरबा के महापौर राजकिशोर प्रसाद द्वारा निरंतर वार्डो में किये जा रहे दौरे की कड़ी में आज वार्ड क्र. 03 राताखार में निर्माणाधीन नाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दरम्यान वार्ड में निर्मित नाले नालियों निर्माण की प्रगति का निरीक्षण करते हुए वार्डवासियों से मुलाकात की।

नाला निर्माण निरीक्षण के दरम्यान अधिकारियों एवं निर्माण एजेंसी को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्धारित मानक के अनुरूप कार्य नहीं करने पर कड़ी फटकार लगाते हुए निर्माण एजेंसी को समक्ष में तलब करते हुए उन्होने कहा कि चूंकि बरसात के समय में नालों के भराव से बस्ती वासियों को अच्छी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, अतः बरसात के पूर्व नाले नालियों की सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के साथ ही निर्माणाधीन नए नाले को निर्धारित समय पर पूर्ण करने हेतु निर्माण एजेंसी को निर्देशित किया।


महापौर श्री प्रसाद ने कहा कि माननीय राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के दिशा निर्देश पर उनकी महत्वाकांक्षा के अनुरूप प्रत्येक वार्ड समस्यामुक्त रहे, उसको ध्यान में रखकर वार्ड क्र. 03 की जो एक काफी पुरानी नाला निर्माण के संबंध में जो मांग थी उसके अनुरूप नाला निर्माण का कार्य कराया जा रहा है ताकि आम नागरिकों को जलभराव एवं आवागमन में किसी प्रकार की कोई समस्या बरसात के दिनों में न होवे।


महापौर श्री प्रसाद ने कहा कि वार्ड क्र. 03 राताखार में बनाए जा रहे नाला के निर्माण एजेंसी से कहा कि विभाग द्वारा निर्धारित किये गये मापदण्ड के अनुरूप कार्य की गुणवत्ता पर विशेष रूप से ध्यान दिया जावे ताकि बारिश के समय होने वाले पानी के जमाव से नाला क्षतिग्रस्त न होने पावे एवं राहगीरों को भी किसी प्रकार की जनहानि न भुगतना पडे़।  
निरीक्षण के दरम्यान साथ में पार्षद रवि सिंह चंदेल, यादव, मोनू श्रीवास, गायत्री चन्द्रा, राजेश तिवारी तथा अन्य वार्डवासियों के साथ निगम के अधिकारी कर्मचारियों सहित अन्य वार्डवासी उपस्थित रहे।