रंगोली स्पर्धा में समृद्धि को पहला, सृष्टि को मिला दूसरा स्थान

रायपुर ,17 जून  अग्रसेन महाविद्यालय में  इन दिनों ग्रीष्मकालीन स्पर्धाओं का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में  रंगोली स्पर्धा आयोजित की गई । इसमें सभी प्रतिभागियों ने सम-सामयिक विषयों पर केन्द्रित रंगोली बनाते हुए अपनी प्रतिभा प्रदर्शित की. इन प्रतिभागियों ने रंगोली के माध्यम से अपनी रचनात्मकता को भी उजागर किया।

इसमें सभी प्रतिभागियों के विषय-चयन और रंग-संयोजन के आधार पर निर्णायकगण डॉ डॉली पाण्डेय तथा प्रो. वैभव इंगले ने समृद्धि दुबे को विजेता और सृष्टि कश्यप को उपविजेता घोषित किया. विजेताओं को आगामी समारोह में पुरस्कार भी दिए जायेंगे।

आज की स्पर्धा का संयोजन कार्यक्रम प्रभारी प्रो. रिदवाना हसन ने किया।  इस आयोजन के सम्बन्ध में महाविद्यालय के डायरेक्टर डॉ. वी.के. अग्रवाल ने कहा कि अग्रसेन महाविद्यालय विद्यार्थियों की प्रतिभा को  तराशने के उद्देश्य से इस प्रकार के आयोजन करता रहा है।

प्राचार्य डॉ. युलेंद्र कुमार राजपूत ने कहा कि महाविद्यालय ने हमेशा ही रचनात्मक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने का प्रयास किया जाता है. महाविद्यालय के एडमिनिस्ट्रेटर डॉ. अमित अग्रवाल ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से युवाओं को छुट्टी के समय का सदुपयोग करने का अवसर मिलता है।