Muslim Boy Married Hindu Girl : प्यार के लिए तोड़ी मजहब की दीवार : मुस्लिम युवक ने अपनाया सनातन धर्म, हिंदू लड़की से राम मंदिर में रचाई शादी 

मध्यप्रदेश। Muslim Boy Married Hindu Girl : नरसिंहपुर जिले में एक विवाह सुर्खियों में है जहां करेली के रहने वाले मुस्लिम युवक ने हिंदू धर्म (सनातन धर्म) अपनाकर हिंदू युवती से राम मंदिर में हिंदू वैदिक रीति से शादी किया। वहीं हिंदू संगठन से जुड़े लोग इसे घर वापसी बता रहे हैं।

मुस्लिम युवक ने सनातन हिंदू वैदिक रीति से रचाई शादी

करेली के फाजिल खान आमगाँव की रहने वाली सोनाली से प्रेम प्रसंग हुआ। दोनों ने शादी के लिए आवेदन किया और आज अपने परिचितों के साथ राममंदिर में जाकर सनातन हिंदू वैदिक रीति से विवाह किया। इस शादी की सबसे खास बात यह है कि फाजिल ने विवाह के पूर्व मंदिर में  वैदिक मंत्रों से जनेऊ धारण किया और रामचरित मानस हाथों में लेकर फाजिल अमन राय बने।

सनातन हिंदू धर्म के मुताबिक सात फेरे लेकर और अपनी प्रेमिका सोनाली राय की मांग में सिंदूर सजाकर वैवाहिक सूत्र में बंधे फाजिल के मुताबिक उसके पिता पहले हिंदू थे लेकिन प्रेम प्रसंग के चलते वह पूरण मेहरा से शेख अब्दुल बने क्योंकि उन्होंने मुस्लिम समुदाय की युवती से विवाह किया था। विवाहित सोनाली के मुताबिक 5 साल पहले हमारी मुलाकात हुई थी और हम एक दूसरे को पसंद करते थे। मुझे मालूम था कि यह मुसलमान है लेकिन वह भी हिंदू धर्म में शामिल होना चाहते हैं और उसी के चलते मैं इनसे शादी को राजी हुई और आज मैं खुश हूं कि आज मेरा प्यार मुझे मेरे धर्म के साथ अपना रहा है।

मोहब्बत की खातिर फाजिल ने अपनाया हिंदू धर्म

सोनाली और फाजिल ने जैसे ही शादी का फैसला लिया था तो उन्होंने कलेक्ट्रेट में विवाह के लिए आवेदन भी किया था और हिंदू संगठनों से भी संपर्क कर फाजिल ने हिंदू धर्म में घर वापसी की इच्छा जताया, तो विवाह की इस अवसर पर हिंदू संगठनों ने भी घर वापसी करते हुए दोनों का विवाह संपन्न कराया। हिंदू संगठन से जुड़े कार्यकर्ता मानते हैं कि यदि कोई स्वेच्छा से अपने पूर्व के धर्म पर वापसी की इच्छा रखता है तो इसे घर वापसी माना जाता है। आज खुशी है कि प्रेम की खातिर फाजिल ने अपनी घर वापसी की है।