निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का र्पालन करते हुए कार्य करें : कलेक्टर

कोरिया । कलेक्टर लंगेह की अध्यक्षता में कलेक्टरेट सभाकक्ष में आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारी से संबंधित बैठक हुई। बैठक में कलेक्टर लंगेह ने निर्वाचन आयोग कि ओर से दिए गए दिशा निर्देशों की विस्तृत जानकारी देते हुए अधिकारियों से निर्देशों का पालन करते हुए कार्य करने को कहा। उक्त बैठक में पुलिस अधिक्षक त्रिलोक बंसल अपर कलेक्टर व उप जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल सिदार, एस.डी.ओ.पी. कविता ठाकुर सहित राजस्व व पुलिस विभाग की अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर लंगेह ने अधिकारियों से मतदान केन्द्रो में सभी मूलभूत सुविधा की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा उन्होंने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकरियों से मतदान केन्द्रों में रैंप ठीक कराने, जिला शिक्षा अधिकारी को शौचालय की व्यवस्था के निर्देश दिए। उन्होंने मतदाता सूची में नाम जोडने व विलोपित करने के लिए लंबित आवेदनों की स्थिति व आवेदन निराकरण हेतु आवश्यक संसाधन की व्यवस्था करने को कहा, साथ ही कोई भी मतदाता मतदान से वंचित न रहे इसके लिए बी.एल.ओ. को डोर-टू-डोर सर्वे करने के लिए निर्देशित करने को कहा। कलेक्टर ने युवा मतदाताओं, दिव्यांग मतदाताओं व  व्ही,आई.पी. मतदाताओं का पहचान व मार्किंग करने को निर्देश दिए। उन्होंने विगत निर्वाचन के दौरान कम वोटिंग प्रतिशत वाले मतदान केन्द्रों की पहचान कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर मतदान का प्रतिषत बढाने के प्रयास करने को कहा।

पुलिस अधिक्षक त्रिलोक बंसल ने आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारी को देखते हुए अबकारी व पुलिस विभाग के अधिकारियों से अवैध शराब की बिक्री पर कड़ी कार्यवाही करने को निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकरियों से विभिन्न धाराओं के तहत अधिक-से-अधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। पुलिस अधिक्षक बंसल ने जिले के विभिन्न थानों के थाना प्रभारियों से प्रत्येक गांव से ऐसे पांच लोगो की सूची तैयार करने को कहा जो मतदान के दौरान बाधा उत्पन्न कर सकते है, सूची तैयार करने के निर्देष थाना प्रभारी को दिए। उन्होंने कम्युनिकेषन प्लान के लिए मोबाईल नेटवर्क विहीन मतदान केन्द्रों की पहचान व निकटतम नेटवर्क क्षेत्र की मैपिंग करने के निर्देश दिए।