शास्त्री हॉस्पिटल के डॉक्टर-स्टाफ ने की हड़ताल, मरीज हलकान…

भिलाई ,15 जून  लालबहादुर शास्त्री शासकीय अस्पताल सुपेला के डॉक्टर और स्टाफ ने हड़ताल कर दी है। इसके चलते मरीज हलकान हो रहे हैं। दरअसल गत दिवस एक महिला चिकित्सक द्वारा केम्प 1 टाटालाईन निवासी एक गर्भवती महिला पायल गुप्ता का चढते हुए ग्लूकोज का बॉटल निकालकर फेंक दिये जाने और महिला मरीज से दुर्व्यवहार करने के मामले में आरोपी महिला चिकित्सक को मिले नोटिस जारी हुआ था। इसके विरोध में और महिला चिकित्सक अंकिता कामड़े के समर्थन में शासकीय हॉस्पिटल सुपेला के चिकित्सक और सभी स्टाफ आज हड़ताल पर चले गए।



हड़ताल के चलते यहां मरीजों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। यहां कई गर्भवती महिलाएं एवं कई अपने दो चार दिन के बच्चे को बिमार पड़ जाने के कारण उपचार के लिए आये लेकिन यहां के किसी भी चिकित्सकों और स्टाफ ने संवेदनशीलता नही दिखाई। इसके कारण मरीज काफी आक्रोशित थे। लोगों के आक्रोश के बाद दोपहर लगभग 1 बजे जाकर पुन: कुछ देर मरीजों को देखना शुरू किये।



ज्ञातव्य हो कि यहां की चिकित्सक अंकिता कामड़े द्वारा गर्भवती महिला के साथ किये गये दुर्व्यवहार का विडियों सामने आने के बाद यहां के लोगों में काफी नाराजगी है। सिविल सर्जन योगेश शर्मा द्वारा चिकित्सक अंकिता कामड़े को चार दिन के अंदर नोटिस का जवाब देने कहा गया। लोगों को इंतजार है कि धरती का भगवान कहे जाने वाले चिकित्सक द्वारा मरीजों और इस मामले में पत्रकारों के साथ भी दुव्र्यवहार करने और पर्ची फाडऩे के मामले में सिविल सर्जन कब तक कार्यवाही करते हैं।



डॉ. कामड़े मरीजों को देखने के बजाय अपने साथी डॉक्टर से बाते करने में रहती है मशगूल
सुपेला हॉॅस्पिटल की चिकित्सक डॉ.अंकिता कामड़े की शिकायत लंबे समय से है। उनका ध्यान मरीजों को देखने में कम और अपने साथी महिला डॉक्टर से बाते करने और मोबाईल में चैटिंग पर ध्यानअधिक रहता है।



पुलिस को भी रहती है इस डॉक्टर से शिकायत
इस महिला डॉक्टर से पुलिस को भी शिकायत रहती है, कि वे ठीक से मुलाहिजा नही करती है। गत दिवस एक मारपीट के मामले मे एक व्यक्ति को लेकर पुलिस पहुंची जिसके नाक से खून बह रहा था तो इस डॉक्टर ने पर्ची  में लिख दिया कि नाक की हडडी टूट गई है, उसके बाद टीआई ने इस महिला डॉक्टर से कहा कि मैडम आप क्या लिखे हो आपतो खुद जेल जाओगी और हमको भी जेल भिजवाओगी। जब ताकर डॉ. कामड़े ने पर्ची में लिखी की नार्मल चोट लगी है।