Cyclone Biparjoy Update: जल्द ही गुजरात के तट से टकराएगा चक्रवात, द्वारका में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू, द्वारकाधीश मंदिर हुआ बंद

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय धीरे-धीरे काफी खतरनाक होता जा रहा है और इसका असर गुजरात के द्वारका जिले में भी दिखने लगा है।

जिले के कई इलाकों में तेज हवाएं चलने लगी है और इसका एक वीडियो भी जारी हुआ है जिसमें बारिश और तेज हवाएं चलते हुए देखा गया है।

तेज बारिश और हवाओं को देखते हुए द्वारकाधीश मंदिर को भी बंद कर दिया गया है। बता दें कि चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की रफ्तार को देखते हुए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, तीनों सेनाओं के जवान और राज्य सरकार भी अलर्ट है और इससे निपटने के लिए सभी तैयारियां भी हो गई है।

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी एक वीडियो में यह देखा गया है कि गुजरात के द्वारका जिले में काफी तेज बारिश हो रही है और जोर-जोर से हवाएं भी चल रही है। एजेंसी ने यह भी कहा है कि जिले ओखामंडल के मीठापुर क्षेत्र में भी काफी तेज से बारिश हो रही है।

एएनआई के मुताबिक, द्वारका जिले के एसडीएम पार्थ तलसानिया ने बताया है कि चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की रफ्तार को देखते हुए द्वारकाधीश मंदिर को 15 जून के लिए बंद कर दिया गया है। उन्होंने साफ कहा है कि मंदिर को केवल कल के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है और अगर 16 जून को हालात ठीक रहते है तो इसे आगे खोल दिया जाएगा।

बता दें कि चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के गुजरात में सही से लैंडफॉल करने से पहले यहां के कच्छ जिले में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। यहां पर 3.5 तीव्रता का भूकंप आया था। हालांकि इस भूकंप में किसी जान व माल के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है। कच्छ जिले में यह भूकंप शाम को 5:05 बजे आया था।