बागेश्वर धाम यात्रा पर निकली MBBS की छात्रा पहुंची छतरपुर, बिगड़ी तबीयत

छतरपुर, 15 जून। बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलने की इच्छा लेकर गंगोत्री से कलश यात्रा लेकर निकली एमबीबीएस की छात्रा शिवरंजनी तिवारी बुधवार को उत्तर प्रदेश होते हुए छतरपुर पहुंची।

शाम को वह बागेश्वर धाम के लिए आगे बढ़ी, लेकिन अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद कार से उसे छतरपुर के जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों की निगरानी में उसका इलाज चल रहा है।

डॉक्टर ने बताया कि उन्हें थोड़ी वीकनेस और दस्त की शिकायत थी। चेकअप करने के बाद प्राथमिक उपचार दे दिया है। इसके बाद उन्हें थोड़ा आराम करने की सलाह दी गई है, ताकि वे पूरी तरह ठीक हो सके। उन्होंने किसी परिचित के यहां जाकर आराम करने का कहा है। खानपान में बदलाव और गर्मी काफी पड़ रही है, इसलिए ऐसा होना स्वाभाविक है।

जानकारी के अनुसार, शिवरंजनी तिवारी लगभग एक महीने पहले उत्तराखंड के गंगोत्री से गंगा जल लेकर तकरीबन 10-15 लोगों के साथ निकली थी। बताया जा रहा है कि शिवरंजनी तिवारी 16 जून को बागेश्वर धाम में गंगा जल चढ़ाकर पूजा-अर्चना करेगी। वैसे महंत पंडित धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों बागेश्वर धाम में नहीं हैं।


शिवरंजनी के साथ उत्तराखंड से आए आचार्य कमलदास ने कहा कि आज पैदल-पैदल हम लोग धूप में करीब 30 किलोमीटर चले थे, इसलिए उसकी तबीयत खराब हो गई। पदयात्रा को करीब एक महीने हो गया है। यह यात्रा गंगोत्री से शुरू की गई थी और बागेश्वर धाम तक जाएगी। उनसे पूछा गया कि शिवरंजनी की इस यात्रा का उद्देश्य क्या है तो उन्होंने कहा कि नारी सशक्तिकरण के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है।