Crime Meeting: जिले के बॉर्डर की सुरक्षा को लेकर SSP सदानंद कुमार ने क्राइम मीटिंग में थाना प्रभारियों को दिए कड़े निर्देश

रायगढ़, 14 जून । आज सुबह पुलिस कंट्रोल रूम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार द्वारा जिले के राजपत्रित पुलिस अधिकारियों तथा थाना चौकी, प्रभारियों के साथ अपराध समीक्षा बैठक लिया गया जिसमें मीटिंग एजेण्डा अनुरूप लंबित अपराध, मर्ग, शिकायत जांच एवं थानों के अन्य महत्वपूर्ण कायों की समीक्षा किया गया । साथ ही अगामी चुनाव को लेकर एसएसपी श्री सदानंद कुमार द्वारा पुलिस की कार्ययोजना पर चर्चा कर अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिये गये हैं ।



उन्होंने थाना, चौकी प्रभारियों को चुनावी साल के मद्देनजर और भी अधिक एक्टिव होकर फरार आरोपियों एवं फरार वारंटियों की धरपकड़ के लिए योजनाबद्ध तरीके से फरार वारंटी/आरोपियों का डेटाबेस तैयार कर कार्यवाही का निर्देश दिया गया है ।

बैठक में जिले की सीमाओं पर विशेषकर ओड़िसा से लगने वाले सीमाओं पर बने चेक पोस्ट पर चर्चा किया गया । उन्होंने इन थाना क्षेत्र के बॉर्डर पर बनाये चेक पोस्ट का नये सिरे से मुआयना कर पुलिस बल की तैनाती और क्षेत्र में निरंतर पेट्रोलिंग का निर्देश दिया गया और प्रभारियों को किसी भी स्थिति में मादक पदार्थों की तस्करी जिले में ना हो इसके कड़े निर्देश दिए गए हैं । वहीं क्षेत्र में अवैध शराब बनाने वालों पर की जा रही कार्यवाही पर असंतोष जाहिर करते हुए अवैध शराब बनाने वालों और अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर प्रभावी कार्यवाही का निर्देश दिया गया है ।

एसएसपी श्री सदानंद कुमार द्वारा अगामी चुनाव को लेकर प्रभारियों को थाने के गुंडा बदमाश सूची अद्यतन कर असामाजिक तत्वों का नाम गुण्डा बदमाशों सूची में लाने तथा जिला बदर किये जाने वाले बदमाशों की फाइल शीघ्र जिला दंडाधिकारी के न्यायालय प्रस्तुत कर बदमाशों को चुनाव के पूर्व जिला बदर कराने कहा गया है ।


बैठक में राजपत्रित अधिकारियों को लंबित मर्ग, शिकायतों की समीक्षा कर लंबित शिकायतों का स्तर शून्य करने के निर्देश दिए गए हैं । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना, चौकी प्रभारियों को उनके थाना क्षेत्र में पड़ने वाले पोलिंग बूथ तथा झगड़ालू ग्रामों का पुन: निरीक्षण कर चिन्हिांकित क्षेत्रों में पुलिस जन चौपाल लगाने के निर्देश दिये और सभी गांव के व्हाट्सएप ग्रुप में बीट पुलिसकर्मी का जुड़े होना तथा ग्राम कोटवार से गांव की गतिविधियों की जानकारी निरंतर लेने बताया गया है । क्राईम मीटिंग में एसएसपी श्री सदानंद कुमार द्वारा सोशल मीडिया मॉनिर्टिंग सेल के प्रभारी को सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर आपत्तिजनक पोस्ट, फोटो, विडियो वायरल करने वालों पर निगाह रखकर कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया है ।

मीटिंग में एडिशनल एसपी श्री संजय महादेवा द्वारा प्रभारियों को पोक्सो एक्ट के संबंध में रेंज कार्यालय द्वारा जारी चेक लिस्ट के संबंध में जानकारी दिया गया तथा चिटफंड संबंधी लंबित प्रत्येक मामलों की समीक्षा कर फरार आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी एवं कंपनी के संपत्ति चिन्हांकन करने निर्देशित किया गया है । क्राईम मीटिंग में जिले के राजपत्रित पुलिस अधिकारी तथा सभी थाना, चौकी प्रभारी उपस्थित थे ।