सड़क हादसे में कांग्रेस विधायक के साले की मौत…

बलरामपुर-रामानुजगंज ,14 जून  जिले में कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह के साले की मौत मंगलवार को सड़क हादसे में हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह संभाग स्तरीय सम्मेलन में शामिल नहीं हुए और रास्ते से ही लौट आए। हादसे में विधायक के साले की बेटी और 2 युवकों समेत 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक, बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम गम्हरिया निवासी कामेश्वर सिंह (45 वर्ष) कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह के साले थे। मंगलवार को वे अपनी बेटी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अनीता सिंह को छोड़ने स्कूटी से विजयनगर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र जा रहे थे।

वे रामानुजगंज-वाड्रफनगर मार्ग पर ग्राम महावीरगंज के पास पहुंचे ही थे कि सामने से तेज रफ्तार से आ रहे बाइक सवार दो युवकों संजय राम (30 वर्ष) और संजू राम (34 वर्ष) से उनकी स्कूटी की आमने-सामने जबरदस्त भिड़ंत हो गई। हादसे में चारों सड़क पर इधर-उधर जा गिरे। इस दौरान सिर पर गंभीर चोट लगने से विधायक के साले कामेश्वर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बेटी अनीता सिंह और बाइक सवार संजय व संजू राम को गंभीर चोट आई। हादसे के बाद चारों को रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए तीनों घायलों को बलरामपुर जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया।

सरगुजा सम्मेलन में नहीं शामिल हुए विधायक
इधर मंगलवार को अंबिकापुर के होटल पर्पल ऑर्किड में कांग्रेस की संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था। विधायक अपने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ सम्मेलन में शामिल होने के लिए अंबिकापुर जा रहे थे, इस बीच रास्ते में उन्हें सड़क हादसे में साले की मौत की खबर मिली। यह सुनते ही विधायक बीच रास्ते से ही लौट गए और रामानुजगंज अस्पताल पहुंचे। हादसे की सूचना पर पुलिस अधीक्षक लाल उमेद सिंह, एसडीओपी एमके सूर्यवंशी भी अस्पताल पहुंचे और घायलों का जायजा लिया। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है और मामले की जांच में जुट गई है।