आग से सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाए व दुकानों का निरीक्षण करें : कलेक्टर

जशपुरनगर । कलेक्टर मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में सप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। उन्होंने जिले में सीएम द्वारा किए गए घोषणाओं, किसान क्रेडिट कार्ड, आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति, पेंशन, राशन कार्ड, कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षण सहित सभी विभागों के लंबित टीएल प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा करते हुए प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण करने के लिए कहा। साथ ही शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन व विकास के कार्याे में व्यक्तिगत रुचि लेकर आमजनों को राहत पहुचाने के निर्देश दिए।

इस दौरान जिला पंचायत सीईओ संबित मिश्रा, अपर कलेक्टर, सभी एसडीएम व विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने सभी विभाग के लंबित प्रकरणों की गहन समीक्षा किए। उन्होंने सभी विभाग के लंबित प्रकरणों को समय अवधि में निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने मुख्यमंत्री बघेल के भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान की गई घोषणाओं के पूर्ण-अपूर्ण कार्यों की जानकारी ली तथा शेष कार्यों को समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए।  

कलेक्टर ने दूरस्थ क्षेत्र में स्थित गांव में हितग्राहियों को राशन लेने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा। उन्होंने आपदा विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि आग से सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाएं व दुकानों का निरीक्षण किया जाएं। उन्होंने सभी विभाग को समय सीमा के लंबित प्रकरण को निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आगजनी से बचने के लिए घर, व्यवसायिक परिसर में बिजली विभाग को आवश्यक जांच कर ट्रांसफार्मर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए साथ ही पानी टैंकर की व्यवस्था, सुनिश्चित करने कहा। इस दौरान कलेक्टर ने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना की ली जानकारी साथ ही क्रेडा विभाग से लगाए सोलर पंप की सूचना तथा सौर सुजला योजना अन्तर्गत की जा रही कार्य की जानकारी ली।