जोधपुर में कार्यवाहक सरपंच 53 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

जोधपुर ,13 जून  भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की जोधपुर-ग्रामीण इकाई ने मंगलवार को कार्यवाही करते हुए बालेसर तहसील में ग्राम पंचायत बेलवा खत्रिया के कार्यवाहक सरपंच सेठाराम माली को परिवादी से 53 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। उसके आवास और अन्य ठिकानों पर तलाशी ली गई है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि एसीबी की जोधपुर-ग्रामीण इकाई को परिवादी द्वारा दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि कब्जेशुदा पैतृक भूखण्ड के दो पट्टे जारी करने की एवज में सेठाराम माली द्वारा 55 हजार रूपए रिश्वत मांग कर परेशान किया जा रहा है। इस पर एसीबी जोधपुर के महानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा के सुपरविजन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश चौधरी के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया गया।

मंगलवार को टीम ने ट्रेप कार्यवाही करते हुए सेठाराम माली पुत्र हनुमानराम निवासी बेलवा खत्रिया, तहसील बालेसर को परिवादी से 53 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी के महानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।