विनेश फोगाट बोलीं- PM मोदी की चुप्पी से हूं दुखी: पहलवानों से मीटिंग में मोबाइल पर बिजी थे खेलमंत्री; 15 को करेंगे बड़ा ऐलान

पानीपत। भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण और रेसलर्स विवाद में पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि हम 15 जून को चार्जशीट आने का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद आंदोलन को लेकर बड़ा ऐलान करेंगे।

एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में विनेश ने कहा, ” मैं प्रधानमंत्री की चुप्पी से दुखी हूं। जब पहलवान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से बात कर रहे थे तो वे फोन पर व्यस्त थे। उन्हें मेरी परेशानियां सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं थी।” खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कुछ दिन पहले ही पहलवानों से बात की थी। जिसमें भरोसा दिया था कि 15 जून को केस की चार्जशीट पेश होगी। 30 जून तक WFI के चुनाव करा लिए जाएंगे।

विनेश ने आगे कहा कि चार्जशीट का इंतजार हैं। अगर बृजभूषण पर ठोस कार्रवाई नहीं होती तो 15 जून की रात मीटिंग करेंगे। अगले दिन आंदोलन का ऐलान होगा। सरकार ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने की इजाजत नहीं दी तो रामलीला मैदान या फिर किसी अन्य जगह पर आंदोलन शुरू किया जाएगा।

विनेश फोगाट की कही 3 बातें

1. ट्रेनिंग कैंप और टूर्नामेंट में बृजभूषण युवा महिला पहलवानों को अकेला पाकर छूने के लिए हरसंभव तरीके का इस्तेमाल करते थे। ऐसा बार-बार होता था।

2. बृजभूषण ताकतवर आदमी हैं। वह हर जगह घूम रहे हैं और हमें घर बैठने के लिए मजबूर किया जा रहा है।