NATIONAL NEWS : ISIS के मॉड्यूल का भंडाफोड़, ATS ने कट्टरपंथी विचारधारा से जुड़ी एक महिला समेत 4 संदिग्ध गिरफ्तार

गुजरात। NATIONAL NEWS : गुजरात एटीएस ने आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के एक मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए एक महिला समेत 4 लोगो को पोरबंदर से गिरफ्तार किया है। जबकि एक और शख्स को पकड़ने के लिए कई टीमें छापेमारी कर रहीं हैं। गिरफ्तार चारों लोग ISIS के सक्रिय ग्रुप के सदस्य हैं।

छापेमारी के दौरान गुजरात एटीएस को कई प्रतिबंधित चीजें मिली हैं। ये चारों ISIS के साथ जुड़ने के लिए भागने की फिराक में थे। ये सभी पिछले एक साल से एक दूसरे के संपर्क में थे और उनके सीमा पार के आकाओं के इशारों पर रेडिकलाइज हुए थे। एटीएस का कहना है कि विदेशी नागरिक समेत ये चारों आईएसआईएस के सक्रिय सदस्य हैं और उनके कब्जे से कई प्रतिबंधित चीजें मिली हैं। सीमा पार आकाओं के इशारों पर चारों कट्टरपंथी विचारधारा से जुड़ गए थे। एक रिपोर्ट की माने तो पोरबंदर से जिन चार लोगों को पकड़ा है, उनमें एक सूरत की रहने वाली महिला भी शामिल है। इसका नाम सुमेरा बताया जा रहा है।

एटीएस का कहना है कि विदेशी नागरिक समेत ये चारों आईएसआईएस के सक्रिय सदस्य हैं और उनके कब्जे से कई प्रतिबंधित चीजें मिली हैं। सीमा पार आकाओं के इशारों पर चारों कट्टरपंथी विचारधारा से जुड़ गए थे। एक रिपोर्ट की माने तो पोरबंदर से जिन चार लोगों को पकड़ा है, उनमें एक सूरत की रहने वाली महिला भी शामिल है। इसका नाम सुमेरा बताया जा रहा है।

पूछताछ जारी

एटीएस के अधिकारी ये भी जानने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या इनके संपर्क में कोई स्थानीय व्यक्ति भी था। गुजरात में ये कब से रह रहे थे। इनका लक्ष्य क्या था। विदेशी नागरिक किस देश का रहने वाला है, अफसरों ने अभी इसका खुलासा नहीं किया है। बताया जा रहा है कि चारों के पास से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं।