लाड़ली बहना: प्रदेश में बहनों संग दीपोत्सव, एक दिन पहले जोरदार आतिशबाजी से योजना का स्वागत

सरकार की मास्टर स्ट्रोक लाड़ली बहना योजना शनिवार 10 जून से प्रारंभ हो रही है। महिलाओं के खातों में 1-1 हजार रुपए की राशि ट्रांसपफर की जाएगी। सरकार और भाजपा योजना की लांचिंग को महोत्सव और दीपोत्सव के रुप में मना रही है।

एक दिन पहले सागर के अटल पार्क में महिलाओं का सम्मान किया गया, जमकर आतिशबाजी भी की गई।

घुटने पर बैठकर CM शिवराज सिंह चौहान ने जन्मदिन पर की बड़ी घोषणा, बोले, अब बनाएंगे लाडली बहना सेना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर मध्यप्रदेश में लागू की गई लाड़ली बहना योजना का सागर शहर की महिलाओं ने अटल पार्क में एकत्रित होकर स्वागत किया। योजना के स्वागत के अवसर पर आतिशबाजी भी की गई। महिलाओ ने लाड़ली बहना योजना पर आधारित सेल्फी प्वाइंट पर अपनी फोटो भी खिंचवाई। उन्होंने लाड़ली बहना योजना की सराहना करते हुए कहा कि अब उन्हें आर्थिक रूप से किसी पर निर्भर नहीं होना पड़ेगा। जो राशि प्राप्त होगी, वह उन्हें जरूरत के वक्त काम आएगी। महापौर संगीता तिवारी ने सभी महिलाओं का फूलमाला पहनाकर स्वागत किया।

कटरा बाजार म्यूनिसिपल स्कूल में मुख्य कार्यक्रम होगा

लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत 10 जून को सिंगल क्लिक के माध्यम से राशि हस्तांतरित की जाएगी। सागर के कटरा-तीनबत्ती क्षेत्र के म्युनिसिपल स्कूल मैदान में मुख्य कार्यक्रम शाम 5 बजे से शुरू होगा। इसमें सभी जनप्रतिनिधि सहित अधिकारी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में लाड़ली बहनों को आमंत्रित किया गया है। शाम को दीपोत्सव मनाया जाएगा, रंगोली सजाई जाएगी। कुल मिलाकर आयोजन को महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा।