राजस्व मंत्री एवं महापौर ने सड़क निर्माण कार्य का किया निरीक्षण


कोरबा 09 जून 2023 । राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल एवं महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अग्रसेन तिराहा से ओव्हरब्रिज तक डामरीकरण कार्य तथा ट्रांसपोर्ट नगर स्थित गुरूघासीदास चौक से मुड़ापार बाईपास मार्ग के समीप एस.ई.सी.एल.प्रवेशद्वार तक किए जा रहे सड़क डामरीकरण कार्य का निरीक्षण किया। डामरीकरण के पूर्व बिछाये गये लेबल एवं उसका कम्पेक्शन आदि कार्य को निर्धारित घटकों के अनुरूप सही ढंग से कार्य कराने हेतु अधिकारियों को मंत्री महोदय ने निर्देश दिया, इसके अलावा सड़कों में कैम्बर को भी निर्धारित मानक के अनुरूप बनाने के निर्देश दिये ताकि सड़क पर पानी का जमाव न हो सके।


महापौर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि बरसात प्रारंभ होने में अब अधिक समय नहीं बचा है, अतः कार्य की गति में तीव्रता लाते हुए डामरीकरण कार्य शीघ्रताशीघ्र पूर्ण कर लिया जावे, ताकि बारिश के समय आमनागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी न उठानी पडे़, कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के लिए निर्देश दिये।


महापौर ने यह भी कहा कि नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा विभिन्न सड़कों के डामरीकरण का कार्य माननीय मंत्री महोदय के लगातार प्रयासों से कोरबा शहर तथा निगम के उपनगरीय क्षेत्रोें में सड़कों का कायाकल्प किया जा रहा है। उन्होने कहा कि कोरबा शहर की सभी प्रमुख मार्गाे व आवासीय तथा व्यवसायिक क्षेत्रों की सडकों के डामरीकरण, सड़कों का नवीनीकरण व जीर्णाेद्धार का कार्य व्यापक पैमाने पर किया जा रहा है, जो आगे भी निरंतर जारी रहेगा। हमारा यह लक्ष्य है कि कोरबा नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली समस्त सड़कें हर प्रकार की समस्याओं से मुक्त रहे।


निरीक्षण के दरम्यान महापौर राजकिशोर प्रसाद के साथ ही एम.आई.सी.सदस्य संतोष राठौर, पार्षद शैलेन्द्र सिंह पप्पी, राजेन्द्र सूर्यवंशी, एल्डरमेन रामगोपाल यादव, इस्तियाक खान, संतोष बंजारे, भुनेश्वर राज, सुनील कुमार, सहिस, किरण साहू, पी.के.चौहान, के.पी.श्रीवास तथा निगम के अधिकारी कर्मचारियों के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।