Placement Camp : 13 जून को RAIPUR AIIMS के ऑडिटोरियम में होगा रोजगार मेला-6 का आयोजन

नवनियुक्त कर्मियों को सौंपे जाएंगे नियुक्ति-पत्र

रायपुर, 9 जून । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 जून को साढ़े दस बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रोजगार मेले में सरकारी विभागों में नव-नियुक्तों को नियुक्ति-पत्र प्रदान करेंगे । प्रधानमंत्री इस अवसर पर नव-नियुक्तों को संबोधित भी करेंगे । रोजगार मेले का आयोजन देशभर में 45 स्थानों पर किया जा रहा है ।

इसी श्रृंखला में भारतीय स्‍टेट बैंक, रायपुर द्वारा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्‍स), टाटीबंध, रायपुर के ऑडिटोरियम में 13 जून, 2023 (मंगलवार) को पूर्वाह्न 10.00 बजे से रोजगार मेला-6 का आयोजन किया जा रहा है । केन्‍द्रीय जनजाति कार्य राज्‍यमंत्री श्रीमती रेणुका सिंह सरूता इस कार्यक्रम में मुख्‍य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगी । रोजगार मेला-6 में केन्‍द्रीय सरकार के विभिन्‍न विभागों में चयनित अभ्‍यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा ।

रोजगार मेला, रोजगार सृजन को उच्च प्राथमिकता देने के प्रति प्रधान मंत्री के संकल्प को पूरा करने की दिशा में एक पहल है। रोजगार मेले से यह संभावना है कि वह आगे रोजगार सृजन तथा युवाओं के सशक्तिकरण तथा राष्ट्रीय विकास में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये उन्हें सार्थक रोजगार अवसर प्रदान करने में अहम भूमिका निभायेगा । नव-नियुक्तों को ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर मिलेगा ।