Train Accident : दो मालगाड़ी पटरी से उतरी

MP Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे के बाद अब मध्य प्रदेश में एक ही दिन में दो रेल दुर्घटनाएं हो गई हैं. 6 जून को जबलपुर रेल मंडल में दो मालगाड़ियां डिरेल हो गईं यानी पटरी से उतर गईं. सबसे पहले हादसा कटनी में हुआ और इसके कुछ घंटों बाद भेड़ाघाट के पास शहरपुरा भिटौनी में भी हादसा हुआ. गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई और न ही मेन लाइन का संचालन प्रभावित हुआ. 

जबलपुर में ट्रेन हादसा


जबलपुर के शहपुरा भिटौनी इलाके में 6 जून की रात गैस फैक्ट्री के अंदर रैक खाली करने जा रही एक मालगाड़ी डिरेल हो गई. LPG से भरी मालगाड़ी के 2 बोगी पटरी से उतर गए. हालांकि, बड़ा हादसा नहीं हुआ. इसके अलावा इस मालगाड़ी के डिरेल होने से मुख्य लाइन का संचलन प्रभावित नहीं हुआ. मेन लाइन में ट्रेनों की आवाजाही सामान्य है.  CPRO पश्चिम मध्य रेलवे के मुताबिक अधिकारियों की उपस्थिति में सुबह बहाली का काम शुरू हुआ. साइडिंग मालिक द्वारा फिटनेस प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया है. 

जबलपुर से पहले शाम को कटनी में भी ट्रेन हादसा हुआ. शाम करीब 7.30 बजे कटनी में रेलवे यार्ड में एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर कर नीचे आ गए. अधिकारियों ने बताया कि मालगाड़ी डिरेल होने के बाद रात में कोई काम नहीं किया गया.