BREAKING NEWS : सुरक्षा बलों और उग्रवादियों के बीच गोलीबारी में एक BSF जवान शहीद, 2 अन्य घायल…

मणिपुर। BREAKING NEWS : मणिपुर में जारी हिंसा के बीच उग्रवादियों की गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया. वहीं 2 अन्य जवान घायल हो गए है. सेना के अधिकारियों ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान की मौत हो गई, जबकि सेरो इलाके में सुरक्षा बलों और विद्रोहियों के एक समूह के बीच 5-6 जून की रात हुई गोलीबारी में असम राइफल्स के दो जवान घायल हो गए. सेना के दीमापुर स्थित स्पीयर कोर मुख्यालय ने ट्वीट कर बताया कि घायलों को मंत्रिपुखरी ले जाया गया है और तलाश अभियान जारी है।

उन्होंने कहा, “असम राइफल्स, बीएसएफ और पुलिस द्वारा मणिपुर में सुगनू/सेरौ के क्षेत्रों में व्यापक अभियान चलाए गए. 5-6 जून की रात भर सुरक्षा बलों और विद्रोहियों के समूह के बीच रुक-रुककर गोलीबारी हुई, सुरक्षा बलों ने प्रभावी ढंग से जवाबी कार्रवाई की.”

सेना के अधिकारियों ने कहा कि सेना, असम राइफल्स, पुलिस और सीएपीएफ ने शनिवार को पूरे मणिपुर में पहाड़ी और घाटी क्षेत्र में एरिया डॉमिनेशन ऑपरेशन शुरू किया. हालात बिगड़ने के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल के 8-10 कॉलम के जवान इन इलाकों में भेजे गए हैं. एक कॉलम में जवानों की तादाद करीब 60 होती है.

मानव रहित हवाई वाहनों और क्वाडकॉप्टरों के निगरानी कवर के तहत किए गए अभियानों में अब तक 40 हथियार (ज्यादातर स्वचालित), मोर्टार, गोला-बारूद और अन्य जंगी सामान बरामद किए गए हैं. सुरक्षा बलों ने यह भी चेतावनी दी कि इन हथियारों को सरेंडर नहीं करने वालों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.