फिर चला तबादला एक्सप्रेस, इतने पुलिस अफसर हुए इधर से उधर

रायपुर ,06 जून । छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में तबादलों का दौर जारी है। पिछले दिनों कुछ जिलों के पुलिस कप्तान के साथ आईपीएस अफसरों के तबादले के बाद सोमवार को पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर से बड़े पैमाने पर निरीक्षकों और उप निरीक्षकों का तबादला आदेश जारी किया गया। पुलिस स्थापना बोर्ड के फैसले के मुताबिक ये ट्रांसफर किए गए हैं। जिनमें 67 निरीक्षक, और 17 उप निरीक्षकों का तबादला किया गया है।

इन तबादलों को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा भेजे गए उस पत्र से भी जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें तीन साल से ज्यादा समय तक एक ही जगह पर जमे हुए पुलिस अधिकारियों के तबादले की बात कही गई थी हालांकि इस पत्र के बाद यह तबादले की पहली सूची है। इसके बाद जल्द ही पुलिस और प्रशासनिक विभागों में और भी तबादला, नई पदस्थाना के आदेश जारी किए जा सकते हैं।

जारी तबादला आदेश में रक्षित निरीक्षक मधुसूदन सिंह नाग बालोद से जिला बस्तर, निरीक्षक सचिन सिंह मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर से बीजापुर, सुरेंद्र राठौर बीजापुर से कांकेर, कपिलदेव पांडेय बीजापुर से नारायणपुर, सुनील दास बीजापुर से सुकमा, ललित कुमार यादव बीजापुर से कोंडागांव, जितेंद्र जायसवाल बीजापुर से बलरामपुर-रामानुजगंज, विकास विलियम शुक्ला बीजापुर से विशेष शाखा पुलिस मुख्यालय, अमित तिवारी बलोद से रायगढ़, नरेंद्र यादव बस्तर से शक्ति, जेपी गुप्ता बस्तर से बिलासपुर,रंजीत प्रताप सिंह बेमेतरा से सुकमा, नसीरूद्दीन खान बेमेतरा से सुकमा, रजनीश कुमार सिंह बलरामपुर-रामानुजगंज से सरगुजा, रोशन सिंह बलौदाबाजार-भाटापारा से सुकमा, ओमप्रकाश त्रिपाठी बलौदाबाजार-भाटापारा ने नारायणपुर, हितेश जंघेल बलौदाबाजार-भाटापारा से सुकमा,सुरेश कुमार चौहान बलौदाबाजार-भाटापारा से बिलासपुर, नरेश पटेल राजनांदगांव से दुर्ग समेत अन्य निरीक्षक शामिल है।