ट्रेन एक्सीडेंट में माता-पिता को गंवाने वाले बच्चों की मदद को आगे आए सहवाग, किया बड़ा ऐलान

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर बड़ी घोषणा की है। सहवाग ने सोशल मीडिया पर लिखा कि उनका स्कूल हादसे में माता-पिता को खो चुके बच्चों को मुफ्त शिक्षा और रहने की पूरी सुविधा प्रदान करेगा। उन्होंने हादसे की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि यह तस्वीर हमें लंबे समय तक परेशान करेगी।

गौरतलब हो कि शुक्रवार को ओडिशा में तीन ट्रेन हादसे का शिकार हो गईं थी। इसमें बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी शामिल हैं। हादसे में 275 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 1100 लोग घायल हो गए थे। दिल को झकझोरने वाले इस हादसे के बाद देशभर के लोगों ने दुख व्यक्ति किया था।

पीड़ित बच्चों को देंगे मुफ्त शिक्षा

ऐसे में सहवाग ने भी पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने यह भी घोषणा की कि उनका स्कूल दुर्घटना में माता-पिता को खोने वाले बच्चों को मुफ्त शिक्षा और रहने की सुविधा प्रदान करेगा।

उन्होंने हादसे की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, “यह तस्वीर हमें लंबे समय तक परेशान करेगी। दुख की इस घड़ी में मैं कम से कम इतना तो कर ही सकता हूं कि इस दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वालों लोगों के बच्चों की पढ़ाई का ध्यान रखूं। मैं ऐसे बच्चों को सहवाग इंटरनेशनल स्कूल के बोर्डिंग फैसिलिटी में मुफ्त शिक्षा दूंगा।”

कई खिलाड़ियों ने व्यक्त की थी संवेदना

वहीं, भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा सहित कई अन्य खिलाड़ियों ने ओडिशा में विनाशकारी ट्रेन हादसे पर अपनी संवेदना व्यक्त की थी। कोहली 7 जून से द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड में हैं। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।