कोहली Vs स्मिथ : इंग्लैंड की धरती पर असली किंग कौन? WTC फाइनल से पहले देखें ये रिकॉर्ड

नईदिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से शुरू होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर भारतीय फैंस उत्साहित हैं। ये मुकाबला इंग्लैंड के ओवल में खेला जाएगा। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से इंडियंस फैंस को काफी उम्मीदें हैं, वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई समर्थक स्टीव स्मिथ पर भरोसा दिखा रहे हैं।

दो दिग्गज खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट की असली जंग में जलवा दिखाने को तैयार हैं। 7 जून से होने वाले WTC फाइनल से पहले आइए जानते हैं कि इंग्लैंड में दोनों का प्रदर्शन कैसा रहा है। इंग्लिश हालात में स्विंग गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है, ऐसे में दोनों बल्लेबाजों के लिए इस मैच में अग्निपरीक्षा होने वाला है। 

कोहली या स्मिथ, इंग्लैंड में किसका पलड़ा भारी 

जब विराट कोहली पहली बार 2014 में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलने आए थे तब उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। उस शृंखला में वो स्विंग गेंदबाजी के आगे सरेंडर होते दिखे थे। फिर चार साल बाद जब वो यहां वापस लौटे तो उन्होंने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया। पहले ही टेस्ट में उन्होंने शानदार शतक जड़ा था। विराट कोहली ने इंग्लैंड में अब तक कुल 16 टेस्ट खेले हैं। 31 पारियों में किंग कोहली ने 33.33 की औसत से 1033 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक और 5 अर्धशतक शामिल है।

बात करें ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की तो इंग्लैंड में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। दाएं हाथ के खिलाड़ी ने अब तक यहां 16 टेस्ट खेले हैं। 31 पारियों में उन्होंने 59.55 की औसत से 1727 रन बनाए हैं जिसमें 6 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं।

रिकॉर्ड से साफ है कि इंग्लैंड में स्टीव स्मिथ विराट कोहली पर भारी रहे हैं। हालांकि, इस साल टीम इंडिया के पूर्व कप्तान शानदार लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारतीय फैंस को उम्मीद होगी कि WTC फाइनल में कोहली ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पर भारी पड़ेंगे और भारत को टेस्ट चैंपियन बनाएंगे।