सड़कों पर ब्लैक स्पॉट चिन्हित कर दुर्घटनाओं में लाएं कमी : कलेक्टर

जशपुर ,04 जून । कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में खाद्य विभाग, नागरिक आपूर्ति, विपणन, नगर सेना, परिवहन विभाग, आबकारी विभाग की संयुक्त बैठक ली। इस बैठक में विभाग में चल रहे हैं कार्यों की बिंदुवार समीक्षा की गई। उन्होंने परिवहन विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली तथा दुर्घटना जनित क्षेत्र को चिन्हित कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने ड्राइविंग लाइसेंस की जानकारी लेते हुए परिवहन विभाग को कॉलेजों एवं अन्य जगह  शिविर लगाकर ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के निर्देश दिए तथा सड़क सुरक्षा के लिए जागरुकता अभियान चलाने के लिए कहा।

कलेक्टर ने नगर सेना विभाग से जिले में संचालित अग्निशमन वाहनों एवं कार्यरत कर्मचारियों की जानकारी ली। नगर सेना अधिकारी ने बताया कि जशपुर में चार, कुनकुरी में एक, पत्थलगांव में एक और बगीचा में एक  जिले में कुल 7 अग्निशमन वाहन है। उन्होंने  जिले में आगजनी के दौरान बेहतर सुरक्षा मुहैया कराने के लिए बेहतर प्रबंधन के साथ फायर बिग्रेड का बेहतर इस्तेमाल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने खाद्य विभाग के अंतर्गत पीडीएस वितरण कार्य, चावल भंडारण की उपलब्धता आदि की जानकारी लेकर राशन वितरण की व्यवस्था समय अवधि में करने के निर्देश दिए साथ ही आबकारी विभाग, माइनिंग, नागरिक आपूर्ति, जिला विपणन में चल रहे कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान संबंधित विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।