Aloe Ice : इस बार गर्मियों में सिंपल फेस आइसिंग के बजाय ट्राई करें एलो आइसिंग, बस करना है ये आसान काम…

Aloe Ice: गर्मी आते ही शरीर के साथ-साथ स्किन हाइड्रेशन को लेकर भी चिंता सताने लगती है। बॉडी को ठंडा और आरामदायक रखने के लिए जिस तरह हम ढीले और सूती कपड़े पहनते हैं, वैसे ही हमे चेहरे के लिए भी कुछ खास करना चाहिए क्योंकि यह सीधा सूरज की किरणों का सामना करता है। ऐसे में केवल मॉइश्चराइजर और सन्सक्रीन काफी नहीं है। ख्याल न रखने पर कड़ी धूप और उमस भरा मौसम स्किन को बुरी तरह से नुकसान पहुंचा सकते हैं।

समर सीजन में जो सामान्य स्किन प्रॉब्लम होती हैं, उनमें ब्रेकआउट, टैनिंग, सन स्पॉट और अनइवेन स्किन टोन शामिल हैं। वहीं इन सबसे बचने के लिए हर रोज 10-स्टेप का स्किनकेयर भी फॉलो नहीं किया जा सकता है। ऐसे में एक चीज है, जो स्किन की देखभाल के लिए रामबाण साबित हो सकती है। चलिए जानते हैं आखिर वो चीज क्या है।

त्वचा की देखभाल के लिए क्या करें?

हर कोई जानता है कि एलोवेरा के सूदिंग इफेक्ट गर्मियों में स्किन के लिए बेस्ट है। यह त्वचा की बहुत सारी समस्याओं से निपटने में मदद करता है, लेकिन गर्मी में स्किन केयर रूटीन में सबसे जरूरी होता है हाइड्रेशन, जिसे एलोवेरा की मदद से पाया जा सकता है। इसके अलावा एलोवेरा ओपन पोर्स बंद करता है, स्किन को पोषण देता है, पिंपल्स और मुंहासों को कम करता है और स्किन को तुरंत राहत देकर शांत करता है। ऐसे में सामान्य एलोवरा के बजाय एलो आइस का इस्तेमाल इसकी रफ्तार को दोगुना कर सकता है।

घर पर एलो आइस कैसे बनाएं?

  • ताजा कटे हुए एलोवेरा के डंठल लें और उन्हें एक बोतल या जार में तब तक रखें जब तक कि उसमें से पीला रस न निकल जाए।
  • अब एलोवेरा को काटकर उसका जेल निकाल लें और ब्लेंडर में तब तक फेंटें जब तक एक स्मूद पेस्ट न बन जाए।
  • एलो आइस तैयार के लिए आप किसी भी तरह के फेस आइसिंग इक्विप्मेंट का इस्तेमाल करें।