युवोदय कोंडानार चैंप्स स्वयं सेवकों ने मनाया माहवारी स्वच्छता प्रबंधन दिवस

कोण्डागांव ,30 मई  कोण्डागांव जिले के विभिन्न गांवों में 28 मई को माहवारी स्वच्छता दिवस पर सामुदायिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके तहत युवोदय कोंडानार चैंप्स के स्वयं सेवकों द्वारा लोगों को जागरूक करते हुए बताया गया कि मासिक धर्म एक प्राकृतिक प्रक्रिया है जो दुनिया की आधी आबादी अनुभव करती है। अब समय है मासिक धर्म के संबंध में खुलकर संवाद किया जाये और सभी को मासिक स्वच्छता के उत्पादों और उसके संबंध में शिक्षा दी जाये।

इस उद्देश्य से कोण्डागांव जिले के फरसगांव, केशकाल एवं माकडी विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामों में सामुदायिक जागरूकता रैलियों एवं बैठकों का आयोजन किया गया। जिसमें वनबेलगांव, बुनागांव में माहवारी स्वच्छता पर सामुदायिक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में शिशुवती, गर्भवती, किशोरियों सहित मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं ग्रामीण लोगों को माहवारी स्वच्छता पर जागरूक किया गया।

जनजागरुकता के लिए बैनर पोस्टर, रैली एवं मेगा फोन का उपयोग करके प्रचार प्रसार किया गया। इस अवसर पर मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, समूह की महिला, पंच सदस्य, सरपंच ब्लॉक समन्वयक एवम युवोदय कोंडानार चैंप्स के स्वयंसेवकों की उपस्थित रहे।