फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास पर 53092 रुपए का जुर्माना: फोन के लिए बहाया था 21 लाख लीटर पानी

रायपुर,30 मई  Food Inspector Rajesh Vishwas fined Rs 53092: कांकेर जिले में महंगे फोन को डैम से बाहर निकालने के लिए फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास ने डीजल पंप लगाकर 21 लाख लीटर पानी को बहा दिया था। घटना के बाद अधिकारी को निलंबित कर दिया गया लेकिन यह मामला अब भी गरमागरम है। इस मामले के बाद फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास की लग्जरी लाइफ भी सबके सामने आई थी। अब फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास पर जल संसाधन विभाग ने जुर्माना लगा दिया है। जल संसाधन उप संभाग कापसी अनुविभागीय अधिकारी ने फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास पर 53092 रुपए का जुर्माना लगाया है।

क्या था मामला

दरअसल, बीते रविवार को पखांजूर निवासी और वतर्मान में पखांजूर में ही खाद्य निरीक्षक पद में पदस्थ राजेश विश्वास अपने दोस्तों के साथ परलकोट बांध में पार्टी मनाने गए थे। इसी दौरान सेल्‍फी लेते वक्‍त परलकोट जलाश्य के स्कैलवाय के पास डेढ़ लाख के आसपास का मंहगा मोबाइल फोन सैमसंग एस-24 अल्ट्रा पानी में गिर गया। जिसके बाद वे सोमवार की सुबह ही परलकोट जलाश्य पहुंच गए। गांव में रहने वाले गोताखोरों को बुला पहले पानी में फोन खोजने का अभियान शुरू हुआ।

डेढ़ हज़ार एकड़ खेतों की हो सकती थी सिंचाई

पखांजूर परलकोट जलाशय में गिरा अफसर का मोबाइल निकालने 21 लाख लीटर से ज्यादा पानी बहा दिया गया। बांध का पानी खाली कराने के लिए 30 एचपी के पंप लगा दिए। यह पंप तीन दिनों तक चौबीसों घंटे चलते रहे, अनुमान लगाया गया है कि बहाए गए पानी से करीब डेढ़ हजार एकड़ खेत की सिंचाई हो सकती थी। बात फैली तब सिंचाई अफसर के कान खड़े हुए और मौके पर जाकर पंप को बंद करवाया। हालांकि तब तक गुरुवार को साहब का फोन तो मिल गया।