Target Killing: सर्कस से बाहर निकलते ही आतंकियों ने दीपू को मारी गोलियां, तीन माह पहले ही गया था अनंतनाग

उधमपुर : उधमपुर जिले के मजालता तहसील के थयाल निवासी दीपू कुमार पुत्र माशु राम की हत्या के बाद गांव में मातम पसर गया। अनंतनाग में आतंकियों ने दीपू को गोली मार दी थी। वह सर्कस में ड्रैगन झूला चलाने का काम करता था। किसी काम से सर्कस से बाहर निकला तो आतंकियों ने हमला कर दिया।

देर रात को पुलिस ने मृतक के घर में सूचना दी। सर्कस में ड्रेगन ट्रेन चलाने का काम करने वाला दीपू करीब तीन महीने पहले ही कश्मीर के अनंतनाग गया था। इससे पहले करीब दो महीने तक यह सर्कस उधमपुर के टी-मोड़ इलाके में रही और इसी में दीपू लंबे समय से काम करता था और तीन महीने पहले इसको मालिक कश्मीर के अनंतनाग में ले गया।

सूत्रों से अनुसार दीपू रात के समय पानी की बोतल लेने सर्कस से बाहर निकला था और आतंकियों ने उसकी गोली मार कर हत्या कर दी। देर रात को पुलिस ने इसकी सूचना मृतक के परिवार में पहुंचा दी है और सूचना मिलने के बाद मृतक के घर और गांव में मातम पसर गया है। किसी को यकीन नहीं हो पा रहा है कि अब दीपू इस दुनिया में नहीं है।

जी20 की सफलता से बौखलाए आतंकियों ने सोमवार की रात अनंतनाग जिले में टारगेट किलिंग को अंजाम देते हुए उधमपुर के दीपू की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह अनंतनाग के जंगलात मंडी के पास एम्यूजमेंट पार्क के सर्कस मेले में काम करता था। घटना के बाद पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया गया ताकि वारदात में शामिल आतंकियों की धरपकड़ की जा सके।

पुलिस के अनुसार आतंकियों ने उधमपुर निवासी दीपू को गोली मार दी। घायलावस्था में उसे अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उसने दम तोड़ दिया। वह निजी क्षेत्र के सर्कस मेले में काम करता था। यह मेला पिछले एक महीने से लगा हुआ है। बताते हैं कि रात में आतंकी एम्यूजमेंट पार्क में पहुंचे और टेंट में सोने जा रहे दीपू को निशाना बनाकर गोली मार दी।

वहां रह रहे अन्य कर्मचारी जब फायरिंग की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे तो उन्होंने पाया कि दीपू खून से लथपथ गिरा पड़ा है। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने पहुंचकर घायल को अस्पताल पहुंचाया। घटना के बाद पुलिस, सीआरपीएफ तथा एसओजी के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी हासिल की।

उन्होंने बताया कि केवल फायरिंग की आवाज सुनी। यह पता नहीं चल सका कि कितने आतंकी थे और पैदल ही आए थे या वाहन से थे। घटना के बाद पूरे इलाके को घेरकर व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया है। एडीजीपी विजय कुमार का कहना है कि घटना में शामिल आतंकियों को खोज निकाला जाएगा। पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है।

पाकिस्तान तथा आतंकी संगठन श्रीनगर में पिछले दिनों आयोजित जी20 की सफलता से बौखलाहट में है। पूरी दुनिया के सामने घाटी का सच आने से ज्यादा परेशानी है। पाकिस्तान अपने दुष्प्रचार अभियान में बिल्कुल अलग थलग पड़ गया है। माना जा रहा है कि इसी बौखलाहट में सीमा पार के निर्देश पर टारगेट किलिंग की गई।