हिन्दू धर्म सभा ने खोला कबाड़ियों-असमाजिक तत्वों के खिलाफ मोर्चा

रायगढ़ ,29 मई  घरघोड़ा हिन्दू धर्म सभा ने नगर में बढ़ते कबाड़ियों से हो रहे चोरी को देखते हुए 15 दिवस पूर्व अनुविभागिय अधिकारी राजस्व घरघोड़ा व थाना प्रभारी को ज्ञापन दिया था। इस सम्बंध में 29 मई को थाना प्रभारी से हिन्दू धर्म सभा घरघोड़ा के लोग मिल कर कबाड़ियों व बाहरी तत्वों पर कार्यवाही के सम्बंध में चर्चा की गई। थाना प्रभारी शरद कुमार चंद्रा ने सभी को आवेदन पर आवश्यक कार्यवाही करने आस्वस्त किया गया।

वहीं हिन्दू धर्म सभा द्वारा बस स्टैंड मुक्तिधाम के पास स्थित मांस-मटन की दुकान जहाँ असमाजिक तत्वो का डेरा लगा रहता है, महिलाएं बस स्टैंड में सुरक्षित महसूस नहीं कर पाती हैं, महिलाओं में भय का वातावरण बना रहता है, महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर मटन बाजार को हटाने के लिए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया है। साथ ही नगर में बढ़ रहे अवैध कबाड़ी बाहरी प्रदेश के असमाजिक तत्वों को लाकर अपराध को बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं, के विरुद्ध कार्यवाही को लेकर अनुविभागिय अधिकारी, घरघोड़ा थाना प्रभारी घरघोड़ा व नगर पंचायत घरघोड़ा में ज्ञापन सौपा गया था।

15 दिन बीतने के पश्चात भी इस सम्बन्ध में कोई ठोस कार्यवाही न होने के कारण हिन्दू धर्म सभा घरघोड़ा के सदस्यों ने पुनः थाना प्रभारी व अनुविभागिय अधिकारी से मिल कर ज्ञापन देकर कार्यवाही के सम्बंध में चर्चा की गई। कार्यवाही करने के लिए सभा के द्वारा अधिकारियों को सौंपे ज्ञापन में 14 जून तक का समय दिया गया है। समयावधि में स्थानीय प्रशासन और पुलिस कार्यवाही नहीं करती है तो हिन्दू धर्म सभा घरघोड़ा उग्रप्रदर्शन हेतु बाध्य करने की बात कही है। आंदोलन की सम्पूर्ण जिम्मेदारी स्थानीय प्रशसन की होगी।